Advertisement

  • आंवला देगा मजबूत और चमकते बाल, इस तरह ले काम में

आंवला देगा मजबूत और चमकते बाल, इस तरह ले काम में

By: Kratika Sat, 05 Oct 2019 9:28 PM

आंवला देगा मजबूत और चमकते बाल, इस तरह ले काम में

आंवला एक औषधि है जिसका इस्तेमाल आयुर्वेद में बहुतायत किया जाता है। इस छोटे से फल का इस्तेमाल खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए भी किया जाता हैं। इतना ही नहीं यह छोटा सा फल हमारे बालों का भी काफी ध्यान रखता है। बाल गिरने, भूरे रंग के बाल, रूसी जैसे बालों की परेशानी के लिए भी एक प्राकृतिक उपचार है। अगर आपके बाल भी बेजान और रूखे हैं तो ऐसे में आप आंवला का इस्तेमाल कर सकती हैं।


# फटे होठ कम करते है चहरे की सुन्दरता, इस तरह निपटे इस समस्या से

# आँखों की रोशनी बढाने वाला चश्मा कहीं चहरे की ख़ूबसूरती ना कम कर दे, ध्यान दे इन टिप्स पर

amla for hair growth,hair growth,amla uses,beauty tips,dandruff,hair care,white hair,hair care tips,amla oil ,आंवला, ब्यूटी टिप्स, आंवला के लाभ

बालों के लिए आंवला के लाभ

- हेयर ग्रोथ आंवला के तेल से बालों में मसाज करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ जाता है। इससे रूसी भी हट जाती है। इतना ही नहीं आंवला के तेल से बालों को मसाज करने से बालों का विकास भी काफी तेजी से होने लगता हैं।

- विटामिन सी में समृद्ध होने के नाते, आमला डैंड्रफ़ का इलाज करने में मदद करता है। सूखापन के परिणामस्वरूप डैंड्रफ की समस्या उत्पन्न होती है। विटामिन सी में एंटी-ऑक्सीडेंट और एंटी-भड़काऊ गुण कम खुजली बनाकर शुष्कता को ठीक करने में मदद करते हैं।

- दो मुंहे बालों को रोकता हैं आंवले के हेयर पैक को रोजाना इस्तेमाल करने से और आंवला के तेल से मसाज करने से दो मुंहे बालों की समस्या से आसानी से निजात पाया जा सकता हैं। यह दो मुंहे बालों पर रामबाण की तरह काम करता हैं।

# लम्बे समय तक रखना चाहते है परफ्यूम की खुशबू तो इन तरीकों की ले मदद

# आपके चहरे को ख़ूबसूरती दिलाएगा कटहल, जानकर जरूर अपनाएँगे ये ब्यूटी टिप्स

- आमला में में मौजूद नमी आपके बालों को मजबूत बनाने में मदद करती है। यह आपके बालों को चमकदार बनाने में भी मदद करता है और आपके बालों को मोटा बनाता है।

- आमला बाल का सफेद होना कम कर देता है।

- आमला में मौजूद फैटी एसिड बाल फोलिस्ल्स को मजबूत करने और बालों की चमक जोड़ने में मदद करता है। यह बालों में नमी जोड़कर सूखापन को दूर करने में मदद करता है और मृत कोशिकाओं को हटाने में भी मदद करता है। आमला का नियमित उपयोग आपको फ्रिज़ी बालों से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है।

# हाथों के साथ पांवों की सुन्दरता भी है जरूरी, इन टिप्स की मदद से रखे उनका ख्याल

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

Tags :

Advertisement