Advertisement

  • होम
  • ब्यूटी
  • बालों को कई फायदे पहुंचाता हैं एवोकाडो ऑयल, जानकर रह जाएंगे हैरान

बालों को कई फायदे पहुंचाता हैं एवोकाडो ऑयल, जानकर रह जाएंगे हैरान

By: Ankur Mon, 06 July 2020 6:56 PM

बालों को कई फायदे पहुंचाता हैं एवोकाडो ऑयल, जानकर रह जाएंगे हैरान

सुपरफूड एवोकाडो के बारे में तो सभी जानते हैं जो कि कई पोषक तत्वों से भरपूर होता हैं और सेहत के लिए फायदेमंद होता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एवोकाडो ऑयल आपके बालों की सेहत के लिए बहुत लाभकारी होता हैं और उन्हें अंदरूनी पोषण प्रदान करता हैं। जी हाँ, इसके फायदे जान अप भी हैरान रह जाएंगी और रोजाना अपने बालों में एवोकाडो ऑयल का ही इस्तेमाल करने लगेगी। तो आइये जानते हैं बालों को इससे होने वाले फायदों के बारे में।

beauty tips,beauty tips in hindi,avocado oil,avocado oil and hair,hair care tips,hair beauty ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, बालों की देखभाल, बालों की सुंदरता, एवोकाडो ऑयल और बाल

यूवी प्रोटेक्शन

एवोकैडो तेल विटामिन ई में भी समृद्ध होता है, जो चमक को बढ़ाने में मदद करता है और आपके बालों की बनावट में सुधार करता है। इतना ही नहीं, इसके इस्तेमाल से हानिकारक यूवी किरणों से आपके बालों का बचाव होता है। इस तरह सूरज की क्षति से बचाने और आपके बालों पर इसके हानिकारक प्रभावों को उलटने में भी फायदेमंद है। ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, समर्स में सन प्रोटेक्शन के लिए एवोकाडो ऑयल का इस्तेमाल करना एक अच्छा आईडिया है।

सोरायसिस का इलाज

फलेकी स्कैल्प का एक मुख्य कारण अत्यधिक रूखापन होता है। कुछ मामलों में, सोरायसिस नामक त्वचा संबंधी समस्या भी रूसी में योगदान देती है। लेकिन अगर आप नियमित रूप से एवोकैडो तेल के साथ सिर की मालिश करती हैं तो इससे इन दोनों स्थितियों को कम करने में मदद मिलती है।

beauty tips,beauty tips in hindi,avocado oil,avocado oil and hair,hair care tips,hair beauty ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, बालों की देखभाल, बालों की सुंदरता, एवोकाडो ऑयल और बाल

बालों को करे मॉइश्चर

एवोकाडो ऑयल ओलिक एसिड और अनसैचुरेटिड फैट से भरपूर होता है, जिसके कारण बालों को भीतर से मॉइश्चराइज करने का यह एक बेहतर ऑप्शन है। ब्यूटी एक्सपर्ट्स कहते हैं कि यह सिर्फ बालों की ऊपरी सतह पर ही नहीं रहता, बल्कि उसे भीतर से पोषित करता है। साथ ही आपके बालों को भी मजबूत करता है, जिससे बालों को ब्रश करने या फिर स्टाइलिंग के दौरान उनके टूटने का खतरा कम रहता है।

बेहतर स्कैल्प हेल्थ

ब्यूटी एक्सपर्ट्स कहते हैं कि रूखी स्कैल्प की महिलाओं को एवोकाडो ऑयल का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। एवोकाडो ऑयल रूखी या सेंसेटिव स्कैल्प पर किसी जादू की तरह काम करता है। यह आपकी स्कैल्प की सेहत को बेहतर बनाने में भी मदद करता है और त्वचा की दूसरी परत तक पोषक तत्वों को गहराई से पहुँचता है और स्कैल्प को भीतर से कंडीशनिंग करता है। जिसके कारण ना सिर्फ आपके बालों की ग्रोथ बेहतर होती है, बल्कि रूसी व अन्य हेयर प्रॉब्लम्स से भी छुटकारा मिलता है।

ये भी पढ़े :

# चहरे को चमक देगा दूध और ब्रेड से बना यह फेसपैक, जानें इस्तेमाल का तरीका

# इन देसी तरीकों से पाए आईब्रो की ग्रोथ, जानें और आजमाए

# ड्राई स्किन से छुटकारा दिलाएंगे घर पर बने केले के ये फेसपैक

# इन बातों का ख्याल रख करें ऑयली स्किन को मॉइश्चराइज, चिपचिपेपन से मिलेगी आजादी

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com