Advertisement

  • अखरोट फेस स्क्रब जो रखेगा आपके चेहरे की त्वचा का ख्याल, इस तरह करे उपयोग

अखरोट फेस स्क्रब जो रखेगा आपके चेहरे की त्वचा का ख्याल, इस तरह करे उपयोग

By: Megha Sun, 09 Sept 2018 07:22 AM

अखरोट फेस स्क्रब जो रखेगा आपके चेहरे की त्वचा का ख्याल, इस तरह करे उपयोग

चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाने के लिए हम हर मुमकिन कोशिश करते है। लेकिन कभीकभार ऐसे में किये गए सभी उपाय व्यर्थ चले जाते हैं और हमें निराशा का सामना करना पड़ता हैं। लेकिन क्या अप जानते हैं कि चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाने में अखरोट ऐसा उपाय है जो न सिर्फ त्वचा में कसावट लाता है बल्कि चेहरे की सुन्दरता को बढ़ाता है। अखरोट में पाए जाने वाले विटामिन्स चेहरे की त्वचा को अंदर से पोषित करता है और साथ ही चेहरे की चमक को बनाये रखता है। तो आइये जानते हैं अखरोट फेस स्क्रब के बारे में जिससे हमें खूबसूरत त्वचा प्राप्त हो।

* अखरोट को दरदरा पीसकर स्क्रब तैयार करें। चेहरे की अनचाही लकीरों और झुर्रियों को दूर करने के लिए आप अखरोट के इस स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। सप्ताह में दो बार इस स्क्रब का इस्तेमाल करने से ये अनचाही रेखाएं दूर हो जाती हैं।

* अखरोट के पाउडर में दूध मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें। जहां-जहां मुंहासे हो रखे हों या फिर मुंहासों के दाग हों उन सभी जगहों पर इस पेस्ट को लगाएं। ऐसा हफ्ते में दो बार करें। जल्द फायदा दिखने लगेगा।

# लम्बे समय तक रखना चाहते है परफ्यूम की खुशबू तो इन तरीकों की ले मदद

# चहरे की सुन्दरता में निखार लाने के लिए, आजमाएँ टमाटर के ये बेहतरीन फेसमास्क

beauty tips,tips to clean face problems,face beauty,walnut face scrub ,अखरोट, ब्यूटी टिप्स, चमकदार चेहरा, अखरोट फेस स्क्रब

* चेहरे पर अधि‍क बालों से परेशान हैं तो अखरोट का पेस्ट बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। अखरोट के पेस्ट को नीचे से ऊपर की ओर लगाइए और कुछ देर के बाद हल्के हाथ से मसलते हुए उतार दी‍जिए। ऐसा करने से बालों की ग्रोथ कम होने लगेगी।

* सप्ताह में दो बार अखरोट के पेस्ट का इस्तेमाल करके आप दाग-धब्बों से आजादी पा सकती हैं। यह चेहरे को साफ करने के साथ ही रंगत निखारने का भी काम करता है।

*आंखों के नीचे इन काले घेरों को कम करने के लिए अखरोट का पेस्ट बहुत फायदेमंद होता है। यह आंखों को ठंडक देने के साथ ही ब्लड सर्कुलेशन को भी सही रखता है। इससे आंखों के नीचे के काले घेरे हल्के पड़ने लगते हैं।

# बढती उम्र के साथ झुर्रियों का आना स्वाभाविक, ले इन घरेलू टिप्स की मदद

# आपकी ख़ूबसूरती को कम करने वाले मस्सो को दूर करे इन घरेलू नुस्खो से

Tags :

Advertisement