Advertisement

  • एलोवेरा से बने फेसपैक जो लायेंगे आपकी त्वचा में निखार

एलोवेरा से बने फेसपैक जो लायेंगे आपकी त्वचा में निखार

By: Megha Tue, 07 Aug 2018 10:24 PM

एलोवेरा से बने फेसपैक जो लायेंगे आपकी त्वचा में निखार

बेदाग त्वचा सभी महिलाओं की ख्वाइश होती है। चेहरे की सुन्दरता बेदाग रहित हो तो सभी को अपनी और खिचती है। ऐसे में एलोवेरा ऐसा प्राक्रतिक उत्पाद है जो त्वचा को सुंदर बनाने के लिए बहुत ही लाभकारी है। एलोवेरा में जो गुण पाए जाते है सेहत के लिए ही नही चेहरे के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। जलने, कटने पर भी एलोवेरा का उपयोग किया जाता है। आज हम आपको इससे बने फेसपैक की मदद से त्वचा में निखार लाने के बारे में बतायेंगे, तो आइये जानते है इस बारे में.....

* मुल्तानी मिट्टी और एलोवेरा


मुल्तानी मिट्टी पाउडर एवं एलोवेरा को आपस में मिश्रित कर लें। इसका प्रयोग अपने चेहरे पर करें और इसके बाद 10 से 15 मिनट के लिए इसी प्रकार छोड़ दें। समय हो जाने पर इसे सादे पानी से धो लें। इस विधि का प्रयोग सप्ताह में एक या दो बार करें। यह तैलीय त्वचा के लिए फायदेमंद है।

# आलिया जैसी पटाका गर्दन पाने के 5 नुस्खे

# सुरक्षित काले घने बाल, इन घरेलु उपचारों ने किया कमाल

alovera benefits for skin,alovera face pack,Face Pack,beauty face pack,skin care tips,skin care ,एलोवेरा से पाए सुन्दरता,ब्यूटी,ब्यूटी टिप्स

* केले और एलोवेरा का फेस पैक


यह पैक धब्बों एवं पपड़ीदार त्वचा को भी दूर करती है। 1 चम्मच एलो वेरा एवं केले के 3-4 पके हुए टुकड़े लें। केले के टुकड़ों को अच्छे से मसलें एवं इसमें एलो वेरा जेल मिश्रित करें। इसे चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट के लिए छोड़ दें। समय समाप्त होने के बाद गुनगुने पानी से इसे धो लें। इसका प्रयोग सप्ताह में एक और ज़रुरत पड़ने पर दो बार भी किया जा सकता है।

*चन्दन एवं एलो वेरा का फेस पैक


1 चम्मच एलो वेरा जेल और एक चम्मच चन्दन पाउडर लें। इन दोनों को अच्छे से मिश्रित करके एक लेप तैयार करें और अपने चेहरे पर इसका प्रयोग करें। इसे 15 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें और फिर ठन्डे पानी से धो लें। इस विधि का प्रयोग सप्ताह में दो बार करें।इस फेस पैक का नियमित प्रयोग करने से आपकी त्वचा काफी तेज़ गति से साफ़ एवं सुन्दर बन जाती है।

# गर्दन के कालेपन से परेशान है तो अपनाए ये 5 घरेलु नुस्खे

# बालों में पसीने की बदबू से परेशान है, तो करें यह 6 उपाय

Advertisement