Advertisement

  • होम
  • ज्योतिष
  • जन्मवार से जानें किसी भी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह लगाएं इसका पता

जन्मवार से जानें किसी भी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह लगाएं इसका पता

By: Ankur Mon, 16 Sept 2019 12:50 PM

जन्मवार से जानें किसी भी व्यक्ति का व्यक्तित्व, इस तरह लगाएं इसका पता

इस धरती पर हर इंसान अपनी विशेष खूबियां और गुण लेकर पैदा हुआ हैं। लेकिन कुछ खूबियां ऐसी होती हैं जो कई लोगों में कॉमन होती हैं और उन्हें एक बनाती हैं। इसकी वजह होती हैं उनके संयोग। ऐसा ही एक संयोग होता हैं जन्म का वार जिसके अनुसार उस दिन पैदा होने वाले लोगों में कुछ कॉमन खूबियां और खामियां दिखाई देती हैं। आज हम आपको इसी से जुड़ी जानकारी देने जा रहे हैं कि कौनसे जन्मवार के लोगों में क्या खूबियां होती हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

रविवार

जिन लोगों का जन्म रविवार को होता है, ये सूर्य देव से प्रभावित होते हैं। ये बहुत ही ब्लेस्ड होते हैं। कईं बार इन्हे कम मेहनत में ही अच्छे परिणाम मिल जाते हैं। अपनी बात को किस तरह पेश करना है ये इन्हे बहुत अच्छे से आता है। ये जो भी बोलते हैं सोच-समझकर बोलते हैं।

birth day,day of birth,week days,astrology,astrology tips ,जन्मवार, व्यक्ति का व्यक्तित्व, ज्योतिष

सोमवार
सोमवार को जन्मे लोग चन्द्रमा से प्रभावित रहते हैं, इन्हे कफ की समस्या रहती है। ऐसे लोग हमेशा खुश रहते हैं और जहां भी जाते हैं अपने आस-पास का माहौल भी खुशनुमा बना देते हैं। इनका मन कभी एक जगह नहीं टिकता है। साथ ही इन लोगों में पेशेंस की भी बहुत कमी होती है।

मंगलवार
मंगलवार को जन्मे लोग हनुमान जी के प्रभाव में रहते हैं, इन लोगों की सबसे बड़ी खासियत ये हैं कि इनके मन में किसी के लिए भी छल-कपट नहीं होता। ये दिल के बड़े ही साफ होते हैं। इन्हे गुस्सा जल्दी आ जाता है लेकिन किसी की मदद करने को भी ये हमेशा तैयार रहते हैं।

बुधवार

बुधवार को गणेश जी का दिन माना जाता है, इस दिन जन्मे लोग ना केवल भाग्यशाली होते हैं बल्कि बोलने की कला में भी माहिर होते हैं। ये अपने परिवार से बहुत प्यार करते हैं और अपने परिवार जनों के लिए ये किसी से भी लड़ने को तैयार रहते हैं। किस्मत अच्छी होने की वजह से ये लोग हर मुश्किल से जल्दी बाहर आ जाते हैं।

गुरूवार
गुरूवार को जन्मे लोगों की सबसे बड़ी खासियत ये होती है कि अगर ये किसी विषय के बारे में बात करना शुरू करते हैं तो सामने वाले की बोलती बंद कर सकते हैं। ये दिखने में तो आकर्षक होते ही हैं साथ ही ये धनवान भी होते हैं। इनसे मिलने वाला कोई भी शख्स इनसे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सकता है।

शुक्रवार

शुक्रवार को जन्मे लोगों पर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा रहती है, इन्हे जीवन में लगभग हर सुख-सुविधा प्राप्त होती है। ये लोग बहुत ही सीधे होते हैं और वाद-विवाद करने वाले लोगों से दूर ही रहना पसंद करते हैं। इन लोगों में ईर्ष्या की प्रबल भावना होती है।

शनिवार

शनिवार को जन्मे लोगों की सबसे बड़ी खासियत ये होती है कि ये जिस भी काम को शुरू करते हैं, उसमें अपनी पूरी जी जान लगा देते हैं। ये अपने क्षेत्र में माहिर होते हैं लेकिन गुस्सा तो मानो इनकी नाक पर ही रहता है। इनकी ज़िंदगी में काफी संघर्ष होता है लेकिन आखिर में सफलता इनके कदम चूमती है।

Tags :

Advertisement