Advertisement

  • तुलसी से दूर होंगे सभी वास्तुदोष, ध्यान में रखें इससे जुड़ी ये बातें

तुलसी से दूर होंगे सभी वास्तुदोष, ध्यान में रखें इससे जुड़ी ये बातें

By: Ankur Wed, 16 Oct 2019 07:42 AM

तुलसी से दूर होंगे सभी वास्तुदोष, ध्यान में रखें इससे जुड़ी ये बातें

हिन्दू धर्म में तुलसी का बड़ा महत्व माना गया हैं और इसकी पूजा भी की जाती हैं। एक औषधि के रूप में भी तुलसी बहुत उपयोगी मानी जाती हैं। हिन्दू धर्म के हर घर में तुलसी का पौधा मिल ही जाता हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तुलसी का वास्तु में भी बहुत बड़ा महत्व माना जाता हैं। घर के वास्तुदोष को दूर करने में तुलसी बेहद प्रभावी होती हैं। आज हम आपको तुलसी से जुड़ी कुछ बातें बताने जा रहे हैं जो घर में सकारात्मकता लेकर आएंगे। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

vastu tips in hindi,tulsi vastu tips,vastudosh ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, तुलसी, तुलसी के उपाय, तुलसी से वास्तुदोष निवारण

- वास्तुशास्त्र के अनुसार तुलसी के पौधे के पत्ते को एकादशी, रविवार और मंगलवार को नहीं तोडना चाहिए।

- वास्तुशास्त्र के अनुसार उत्तर-पूर्व दिशा को धन के देवता कुबेर की दिशा मानी जाती है इसलिए घर की आर्थिक स्थिति में वृद्धि करने के लिए तुलसी को उत्तर-पूर्व दिशा में लगाना चाहिए।

- अगर आपके घर में वास्तु शास्त्र संबंधी कोई दोष है यानि की हमेशा आपके घर में कोई न कोई परेशानी बनी रहती है तो दक्षिण- पूर्व दिशा में तुलसी का पौधा लगाएं।

- यदि तुलसी का पौधा सूख जाए तो उसे नदी या पास के कुँए में डाल देना चाहिए। यदि आप ऐसा न कर सके तो पौधे को गमले की मिट्टी में ही दबा देना चाहिए।

Tags :

Advertisement