Advertisement

  • होम
  • अजब गजब
  • कमाल का कलाकार है ये चूहा जिसके एक पेंटिंग की कीमत 94 हजार रूपये

कमाल का कलाकार है ये चूहा जिसके एक पेंटिंग की कीमत 94 हजार रूपये

By: Ankur Tue, 26 May 2020 6:22 PM

कमाल का कलाकार है ये चूहा जिसके एक पेंटिंग की कीमत 94 हजार रूपये

किसी भी कलाकार का हुनर जब दुनिया के सामने आ जाता हैं तो उसे प्रसिद्धि पाने से कोई नहीं रोक सकता हैं। खासतौर से इस सोशल मीडिया के जमाने में। लेकिन जरा सोचिए कि अब यहाँ कलाकार कोई चूहा हो तो। जी हाँ, आज हम जिस कलाकार की बात करना जा रहे हैं वह एक चूहा हैं और उसकी पेंटिंग हजारों-लाखों में बिकती हैं। हांलाकि इस पर यकीन करना थोडा मुश्किल हो जाता हैं कि एक चूहा पेंटर हैं।

इस चूहे की पेंटिंग दुनियाभर में बेचीं गई हैं और इनके दाम भी 1 हजार पाउंड से कम नहीं हैं। हैरानी वाली बात ये है कि इस चूहे की मालकिन जेस इंडसथ को खुद नहीं पता था कि उनका चूहा कलाकार है और पेंटिंग करता है, लेकिन जब उन्हें ये पता लगा तो वो अपने चूहे ‘गज’ के लिए बिना केमिकल वाले कलर और गज के साइज़ का कैनवस भी लेकर आईं।

weird news,weird information,weird mouse,mouse as painter ,अनोखी खबर, अनोखी जानकारी, अनोखा चूहा, कलाकार चूहा, पेंटर चूहा

इस चूहे की मालकिन जेस इंडसथ बताती हैं कि जब मुझे अपने चूहे गज के इस हुनर के बारे में पता लगा तो मैंने पानी वाले रंग अपने चूहे को लाकर दिए और फिर मैंने देखा कि वो कैसे पैरों से पेंटिंग करता है। मैंने उसकी सबसे पहले बनाई पेंटिंग के फोटो को सोशल मीडिया साईट पर अपलोड किया और फिर गज की पेंटिंग वायरल हो गई थी।

जेस बताती हैं कि गज की पेंटिंग खरीदने के लिए भी उन्हें कई लोगों ने पूछा। जिसके बाद उन्होंने गज की पेंटिंग भी बेचनी शुरू की। गज की एक पेंटिंग की कीमत 1 हजार पाउंड यानी 94 हजार से ज्यादा है। गज काफी पेंटिंग अब तक बना चुका है। बताते चले कि जेस के पास गज के अलावा और भी चूहे हैं।

Tags :

Advertisement