• होम
  • अजब गजब
  • कहीं नोट पर तो नहीं कोरोना, शख्स ने वॉशिंग मशीन में धोकर ओवन में सुखाए डॉलर

कहीं नोट पर तो नहीं कोरोना, शख्स ने वॉशिंग मशीन में धोकर ओवन में सुखाए डॉलर

By: Ankur Mon, 03 Aug 2020 6:56 PM

कहीं नोट पर तो नहीं कोरोना, शख्स ने वॉशिंग मशीन में धोकर ओवन में सुखाए डॉलर

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का पूरी दुनिया सामना कर रही हैं और सभी में इसका खौफ कायम हैं। इसके संक्रमण से बचने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं। नोट पर भी इसके संक्रमण का खतरा बना रहता हैं। इसके चलते एक अनोखा मामला सामने आया जिसमें शख्स ने कोरोना के डर से 14 लाख रूपये की कीमत के डॉलर वॉशिंग मशीन में धो डाले और उन्हें सुखाने के लिए ओवन की मदद ली।

दरअसल, यह मामला दक्षिण कोरिया का है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, दक्षिण कोरिया में सियोल के पास अंसन शहर के रहने वाले एक शख्स ने कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से अपने सारे पैसे डिसइंफेक्टेड करने के लिए करीब 14 लाख रुपये वॉशिंग मशीन में डाल कर धो दिए। इसके बाद इन पैसों को सुखाने के लिए ओवन में डाल दिया, जिससे काफी नोट जल गए।

weird news,weird incident,south korea,coronavirus,note in washing machine ,अनोखी खबर, अनोखा मामला, दक्षिण कोरिया, कोरोनावायरस, वाशिंग मशीन में नोट

नोटों को डिसइंफेक्ट करने के इस तरीकों के बारे में सुनकर सबलोग हैरान हैं। नोटों के क्षतिग्रस्त होने के बाद यह व्यक्ति बैंक ऑफ कोरिया में यह पता लगाने के लिए पहुंचा कि क्या नए बिलों के लिए ये नोट बदले जा सकते हैं। बैंक अधिकारियों के मुताबिक नुकसान काफी था। ज्यादातर नोट क्षतिग्रस्त हो गए थे।

बैंक ऑफ कोरिया ने बताया कि क्षतिग्रस्त और कटे-फटे नोटों की अदला बदली नियमों के तहत की जा सकती है। जिसके बाद बैंक ऑफ कोरिया ने नियमों के तहत, व्यक्ति को 19,320 डॉलर की नई करेंसी प्रदान की।

बैंक के अधिकारियों ने बताया कि हम इस शख्स के कुछ नोटों को नहीं बदल सकें। क्योंकि ये काफी क्षतिग्रस्त हो चुके थे। बाकी नोटों को बैंक के नियमानुसार बदल दिया गया है। ऐसे मामलों में एक व्यक्ति कितना नोट बदल सकता है, यह नुकसान की सीमा पर निर्भर करता है। वहीं बैंक के अधिकारियों ने गोपनीयता के वजह से इस शख्स के बारे में कोई व्यक्तिगत जानकारी नहीं दी। फिलहाल इस शख्स के पैसों को डिसइंफेक्टेड करने का तरीका चर्चा का विषय बन गया है।

ये भी पढ़े :

# इस किसान ने आजमाया अनोखा तरीका, ग्लूकोज की खाली बोतलों से खेती करके हो रही लाखों की कमाई

# संक्रमित प्याज बना अमेरिका में सैकड़ों लोगों की बीमारी का कारण

# दो घंटे कैमरे को घूरता रहा शख्स, YouTube पर डाला वीडियो, 20 लाख से ज्यादा लोगों ने देखा

# कई महीनों से पुलिस हिरासत में था मुर्गा, मामला जान रह जाएंगे हैरान

# क्यों सुर्ख़ियों में आ रहा 5 साल का यह बच्चा, की जा रही सोनू सूद से इसकी तुलना

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com