Advertisement

  • होम
  • अजब गजब
  • इस जंगल में जाते ही 200 भेड़ों के साथ गायब हो गया शख्स, जुड़े हैं कई हैरान करने वाले किस्से

इस जंगल में जाते ही 200 भेड़ों के साथ गायब हो गया शख्स, जुड़े हैं कई हैरान करने वाले किस्से

By: Ankur Mon, 06 July 2020 3:05 PM

इस जंगल में जाते ही 200 भेड़ों के साथ गायब हो गया शख्स, जुड़े हैं कई हैरान करने वाले किस्से

जब भी कभी जंगल की बात आती हैं तो हिंसक जानवर शेर, चीते को उनके साथ जोड़ा जाता हैं। लेकिन इसी के साथ ही दूसरा पहलू भी आता हैं अनजानी ताकतें अर्थात भूत का डर। देश-दुनिया में कई जंगल हैं जो अनोखी विशेषताओं के चलते प्रसिद्द है। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपको एक ऐसे अनोखे जंगल के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे कई डरावने किस्से जुड़े हैं और वहां अजीबोगरीब घटनाएं घटित होती रहती हैं। हम बात कर रहे हैं रोमानिया के ट्रांसल्वेनिया प्रांत में स्थित 'होया बस्यू' जंगल के बारे में।

'होया बस्यू' दुनिया के सबसे डरावने जंगलों में से एक माना जाता है, जो ट्रांसल्वेनिया प्रांत के क्लुज काउंटी में स्थित है। जंगल में घटित होती रहस्यमय घटनाओं को देखकर इसे 'ट्रांसल्वेनिया का बरमूडा ट्राएंगल' की संज्ञा दी जाती है।

weird news,weird place,mysterious forest,hoia baciu transylvania ,अनोखी खबर, अनोखी जगह, डरावने जंगल, रहस्यमयी जंगल, होया बस्यू जंगल

होया बस्यू जंगल लगभग 700 एकड़ में फैला हुआ है। ऐसा माना जाता है कि इस जंगल में अंदर आने के बाद लोग रहस्यमय ढंग से लापता हो जाते हैं। बता दें कि इस जंगल में अभी तक सैकड़ों लोग लापता हो गए, जिनका अभी तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।

होया बस्यू जंगल में पेड़ मुड़े हुए और टेढ़े-मेढ़े दिखाई देते हैं, जो दिन के उजाले में भी बेहद ही डरावने लगते हैं। इस जगह को लोग यूएफओ (उड़नतस्तरी) और भूत-प्रेतों से भी जोड़कर देखते हैं। इसके अलावा कहा जाता है कि यहां कई लोग रहस्यमय तरीके से गायब भी हो चुके हैं।

weird news,weird place,mysterious forest,hoia baciu transylvania ,अनोखी खबर, अनोखी जगह, डरावने जंगल, रहस्यमयी जंगल, होया बस्यू जंगल

इस जंगल को लेकर लोगों के दिलचस्पी तब बढ़ी, जब एक चारवाहा इस क्षेत्र में लापता हो गया था। सदियों पुरानी किवदंती के अनुसार, वह आदमी जंगल में जाते ही गायब हो गया था। हैरानी की बात तो ये थी कि उस समय उसके साथ 200 भेड़ भी थीं।

कुछ साल पहले एक सैन्य तकनीशियन ने इस जंगल में एक उड़नतस्तरी को देखने का दावा किया था। इसके अलावा साल 1968 में भी एमिल बरनिया नाम के एक शख्स ने यहां आसमान में एक अलौकिक शरीर को देखने का दावा किया था। यहां घूमने आने वाले कुछ पर्यटकों ने भी कुछ इसी तरह की घटनाओं का जिक्र किया है।

साल 1870 में भी एक लड़की गलती से इस जंगल में घुस गई और उसके बाद वो गायब हो गई। किवंदती के अनुसार लोग उस समय हैरान हो गए, जब वह लड़की ठीक पांच साल बाद जंगल से वापस आ गई। लेकिन वह अपनी याददाश्त पूरी तरह से खो चुकी थी। हालांकि कुछ समय के बाद ही उसकी मौत भी हो गई। ऐसी कई घटनाएं इस जंगल को डरावनी बनाती है।

ये भी पढ़े :

# 25 मंजिला दुनिया का पहला सोने से बना होटल, आप भी अफोर्ड कर सकते हैं किराया

# क्या यह पिरामिड कर सकता हैं कोरोना वायरस से आपका बचाव, जानें पूरा माजरा

# बेटे ने पबजी में उड़ाए 16 लाख रुपये, सबक सिखाने के लिए पिता ने बिठाया स्कूटर रिपेयरिंग की दुकान पर

# आखिर कैसे पनपा उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच विवाद, जानें हैरान करने वाली वजह

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com