Advertisement

  • बॉस को मैसेज में इमोजी भेजना महिला को पड़ा भारी, धोना पड़ा नौकरी से हाथ

बॉस को मैसेज में इमोजी भेजना महिला को पड़ा भारी, धोना पड़ा नौकरी से हाथ

By: Ankur Wed, 29 Jan 2020 09:30 AM

बॉस को मैसेज में इमोजी भेजना महिला को पड़ा भारी, धोना पड़ा नौकरी से हाथ

आजकल देखा जाता हैं कि मैसेज में इमोजी भेजने का चलन बहुत बढ़ गया हैं और आजकल ज्यादातर बातें इमोजी के साथ ही की जाती हैं। लेकिन एक कंपनी में काम करने वाली महिला कर्मचारी को अपने बॉस को इमोजी भेजना भारी पड़ गया और उन्हें नौकरी से हाथ धोना पड़ा। महिला ने अपने बॉस को कुछ अलग अंदाज में ई-मेल का रिप्लाई दिया, जिसके बाद उस महिला को नौकरी से निकाल दिया गया है।

चीन के हुनान के चांग्शा में एक बार मौजूद है, जिसके मैनेजर को बार में नौकरी कर रही लड़की ने ओके लिखने के साथ-साथ इमोजी भी सेंड कर दिया, जिसके बाद उस महिला को नौकरी से निकाल दिया गया है। कंपनी के नियम के मुताबिक कर्मचारी को रोजर लिखकर पूरा मैसेज लिखना होता है पर महिला कर्मचारी ने ओके के साथ इमोजी सेंड कर दिया। कंपनी के नियम का पालन ना करने पर महिला को नौकरी से निकाल दिया गया।

महिला ने बताया कि बॉस ने मुझसे कहा कि आपको अगर किसी भी तरह का कोई मैसेज मिलता है तो आपको टेक्सट करना होता है ना कि कोई इमोजी भेजना होता है। आपको कंपनी के नियमों के बारे में पता है कि नहीं। इसके बाद महिला को एचआर से मिलने को कहा गया, जहां उनका हिसाब करके इस्तीफा थमा दिया गया। महिला ने कहा कि वह यहां सालों से काम कर रही थी। ऐसी स्थिति में वो पहली बार फंसी है।

Tags :

Advertisement