Advertisement

  • होम
  • न्यूज़
  • राजस्थान / आज से रेड जोन में चल सकेंगे ऑटो-कैब, पान-तंबाकू की बिक्री पर भी हटी रोक

राजस्थान / आज से रेड जोन में चल सकेंगे ऑटो-कैब, पान-तंबाकू की बिक्री पर भी हटी रोक

By: Pinki Tue, 26 May 2020 10:52 AM

राजस्थान / आज से रेड जोन में चल सकेंगे ऑटो-कैब, पान-तंबाकू की बिक्री पर भी हटी रोक

राजस्थान में मंगलवार को कोरोना के 76 नए मामले सामने आ चुके है। इनमें जयपुर में 16, उदयपुर में 13, झालावाड़ में 12, राजसमंद में 11, झुंझुनू और बीकानेर में 5-5, नागौर और कोटा में 4-4, पाली में 3, धौलपुर में 2, और भरतपुर में 1 संक्रमित मिला। जिसके बाद कुल पॉजिटिव की संखया 7376 पहुंच गई। वहीं, राज्य सरकार ने लॉकडाउन 4 में छूट का दायरा और बढ़ा दिया गया है। राजस्थान सरकार ने सोमवार देर रात एक आदेश जारी कर रेड जोन में ऑटो रिक्शा कैब चलाने की अनुमति दी है साथ ही जॉगिंग के लिए सुबह 7 बजे से शाम पौने 7 बजे तक पार्क भी खुलेंगे। एक साथ पांच से अधिक लोग नहीं टहल सकते। लेकिन पार्कों में यदि जिम और पूजा स्थल हैं तो उन्हें बंद ही रखा जाएगा। तंबाकू की बिक्री से भी रोक हटा ली गई है। लेकिन सार्वजनिक स्थानों पर खाने पर रोक रहेगी। सार्वजनिक स्थानों पर थूंकने, मास्क नहीं लगाने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। चाय व अन्य सामानों के छोटे थडी-ठेले वालों को अपना काम शुरू करने की अनुमति दी गई है।

टैक्सी व ऑटो रिक्शा सुबह 7 बजे से शाम 6:45 तक इनका संचालन हो सकेगा। चालक को मास्क लगाना होगा और ये सीधे बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन या एयरपोर्ट तक ही जा सकेगी। अन्य किसी स्थान पर ठहराव नहीं होगा। अस्पताल तक जाने के लिए भी टैक्सी व कैब की अनुमति दी गई है। कैब में चालक के अलावा दो सवारी व ऑटो रिक्शा में एक सवारी को बैठाने की अनुमति दी गई है।

रेड जोन में यह अनुमति देने से जयपुर, जोधपुर सहित 5 शहरों के लोगों को कुछ राहत मिलेगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में लॉकडाउन-4 समाप्त होने पर अभी 4 दिन शेष बचे हैँ । आगे की रणनीति को लेकर भी अधिकारियों में मंथन शुरू हो गया है। 30 मई के बाद हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में किस तरह संक्रमण पर काबू किया जाए, इसको लेकर अधिकारियों में मंथन चल रहा है।

Tags :

Advertisement