Advertisement

  • होम
  • न्यूज़
  • इंडिगो में यात्रा करने वाला यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

इंडिगो में यात्रा करने वाला यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

By: Pinki Wed, 27 May 2020 07:47 AM

इंडिगो में यात्रा करने वाला यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

25 मई से देशभर में शुरू हुई हवाई यात्रा में प्राइवेट एयरलाइंस इंडिगो का एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इंडिगो ने इसकी पुष्टि करते हुए बयान दिया है कि कोयंबटूर हवाईअड्डे के डॉक्टर ने पुष्टि की है कि 25 मई की शाम विमान संख्या 6E 381 से चेन्नई से कोयंबटूर तक की यात्रा करने वाला एक यात्री COVID-19 से संक्रमित पाया गया है।

कोरोना पॉजिटिव यात्री को फिलहाल कोयम्बटूर स्थित ईएसआई राज्य चिकित्सा सुविधा केंद्र में क्वारनटीन किया गया है। वह यात्री अन्य यात्रियों की तरह ही विमान में सभी एहतियाती उपायों के साथ बैठा था जिसमें मास्क, फेस शील्ड और दस्ताने भी शामिल थे। इंडिगो ने बताया कि इसके अतिरिक्त, कोई भी यात्री उसके आसपास के क्षेत्र में नहीं बैठा था, जिससे संक्रमण की संभावना काफी कम है।

इंडिगो ने बताया, 'हमारे सभी विमानों को नियमित रूप से एक मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) के तहत साफ किया जाता है, और अमुक विमान को भी प्रोटोकॉल के अनुसार तुरंत डिसइंफेक्टेड यानी कीटाणुरहित कर दिया गया था।'

इंडिगो ने बताया, 'विमान के ऑपरेटिंग क्रू को 14 दिनों के लिए अलग कर दिया गया है। हम अपने यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सरकारी दिशानिर्देशों के अनुसार अन्य यात्रियों को इसके बारे में सूचित करने की प्रक्रिया में हैं।' विमान के पायलट और केबिन क्रू को क्वारनटीन किया गया है।

Tags :
|

Advertisement