Advertisement

  • लेने जा रहे हैं अपने पार्टनर से तलाक, उससे पहले खुलकर कर ले ये बातें

लेने जा रहे हैं अपने पार्टनर से तलाक, उससे पहले खुलकर कर ले ये बातें

By: Ankur Tue, 09 Oct 2018 7:01 PM

लेने जा रहे हैं अपने पार्टनर से तलाक, उससे पहले खुलकर कर ले ये बातें

हर रिश्ता प्यार और विश्वास की नाजुक डोर पर टिका होता हैं, जिसमें उठा एक भी शक आपके रिश्ते की डोर को तोड़ सकता हैं। रिश्ते को मजबूत होने में कई सालों कला समय लग जाता हैं लेकिन उसको टूटने में एक पल ही काफी हैं। इसलिए रिश्तों का बना रहना बहुत जरूरी हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिनपर आपको अपने पार्टनर से अलग होने से पहले खुलकर बात कर लेनी चाहिए, ताकि बाद में कोई पछतावा ना हो। तो आइये जानते हैं इन बातों के बारे में।

* गलतफहमी का सिलसिला निपटाएं

तलाक लेने से पहले एक बार पार्टनर के साथ बैठकर बात कर लेनी चाहिए, ताकि दोनों के बीच किसी तरह की कोई गलतफहमी न रहें। भले ही पति-पत्नि के बीच बात-चीत का सिलासिला कम हो चुका हो लेकिन ऐसे मौके पर कुछ जरूरी मसलों में चर्चा करना भी जरूरी है, ताकि आपका तलाक लेने का निर्णय कहीं गलत न हो जाए।

# हर पति-पत्नी के रिश्ते में पनपती है ये 5 शिकायतें, जानकर आप भी करेंगे समर्थन

# आपकी बाइक के पीछे अभी तक नहीं बैठी कोई भी लड़की, जानें टिप्स और बनाए अपना दीवाना

relationship tips,partners talk,divorced,talk clearly before divorce ,रिलेशनशिप टिप्स, पार्टनर से बातें, तलाक, खुलकर करे ये बाते,

* सामने वाले को ही दोषी न समझें

अपने टूट रहे रिश्ते की वजह सामने वाले पर ही न थोपें। भले ही आपको लगता हो कि पार्टनर की गलतियों से रिश्ता में दरार आई है लेकिन इसका जिक्र उसके सामने न करें बल्कि शांत होकर अपनी इस आंशका को पार्टनर से जरूर जाहिर करें।

* अपनी कंफ्यूजन खत्म करें

अगर आप तलाक लेना चाहे है तो कभी दो मन न बनाए क्योंकि कंफ्यूजन में रहकर रिश्ते को बरकरार रखने की उम्मीद आपकी नासमझी भी हो सकती है। ऐसे में खुद को मानसिक रुप से मजबूत बना ले, ताकि किसी बात को लेकर कोई कंफ्यूजन ही न हो।

# बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

# लडकियां लेती है इन झूठ का सहारा, देती है प्यार में धोखा

Advertisement