Advertisement

  • बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

By: Ankur Fri, 28 Sept 2018 5:33 PM

बेटी की शादी से पहले हर पिता को बतानी चाहिए ये बातें, जीवन में आएगी खुशहाली

जिस तरह से माँ-बेटी का रिश्ता एक प्यार भरा रिश्ता होता हैं, उसी तरह से बाप-बेटी का रिश्ता भी एक दोस्त और सुपर हीरो जैसा होता हैं। यह रिश्ता एक अटूट रिश्ता होता हैं। हर माँ-बाप अपनी बेटी की शादी के लिए कई सपने संजोए रखते हैं और चाहते हैं कि उसकी शादीशुदा जिंदगी खुशहाल हो। इसके लिए बेटी को ढेर सारे प्यार के साथ कुछ सीख देने की भी जरूरत होती हैं, जो एक बाप को अपनी बेटी को बतानी चाहिए। आज हम आपके लिए उन्हीं बातों को लेकर आए हैं जो एक बाप को अपनी बेटी को बाटी चाहिए, जिससे कि उसका आने वाला जीवन खुशहाल हो।

* अपने निर्णय दूसरों पर मत थोपे


शादी के बाद अक्सर ऐसा होता है कि आपके सावल पर जवाब उठाए जाए लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि जिद्द में आकर दूसरों पर अपने फैलने थोपती रहो। वैसे ही करना जैसे घरवाले कहें।

* अपनी इज्जत जरूर करो

परिस्थितियां कितनी ही कठिन क्यो न हो लेकिन खुद ही इज्जत हमेशा करो। क्योंकि अगर तुम खुद की इज्जत नहीं करोगी तो बाकी लोग भी तुम्हारी इज्जत नहीं करेगे।

learn to daughter,daughter marriage,life fact,married life ,बेटी को सीख, बेटी की शादी, जीवन के गुर, शादीशुदा जीवन

* सास-ससुर को मां-बाप समझो

शादी के बाद सास-ससुर ही तुम्हारे मां-बाप है इसलिए उनको अपने पेरेंट्स जैसा आदर-सम्मान दो। तभी उनके दिल में तुम्हारी खास जगह बनेगी।

* सभी का सम्मान करो

शादी के बाद सास-ससुर के अलावा घर के सभी सदस्यों का सम्मान करे। घर के बड़ों को आदर दे और छोटो को प्यार देना न भूले।

* तौर-तरीको में ढलने की कोशिश


खुद को उनके तौर-तरीको में ढालने की कोशिश जरूर करना। सकता है तुम्हे घर से कुछ काम करने पड़े या घर की अर्थव्यवस्था पर भी ध्यान रखन पड़े। ऐसे में अपने ससुराल के हिसाब से ही रहन-सहन के तरीके अपनाने की कोशिश करना।

Tags :

Advertisement