Advertisement

  • इन तरीकों से चमकेगी मिनटों में आपकी किचन टाइल्स, लगेगी बिल्कुल नई जैसी

इन तरीकों से चमकेगी मिनटों में आपकी किचन टाइल्स, लगेगी बिल्कुल नई जैसी

By: Ankur Sat, 13 July 2019 09:45 AM

इन तरीकों से चमकेगी मिनटों में आपकी किचन टाइल्स, लगेगी बिल्कुल नई जैसी

हर गृहणी के लिए उसका किचन बहुत नहात्व रखता हैं और यही उसके लिए मंदिर के समान होता हैं। ऐसे में हर गृहणी की चाहत होती हैं कि अपने मंदिर अर्थात किचन को सुन्दर और साफ़ रखा जाए जो कि कोई आसान काम नहीं हैं। जी हाँ, किचन को साफ़ रखना बहुत मुश्किल काम होता हैं और इसमें काफी मेहनत भी लगती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे तरीके लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप बड़ी आसानी से मिनटों में अपनी किचन टाइल्स की सफाई कर सकेंगे और उन्हें बिल्कुल नई बना सकेंगे। तो आइये जानते हैं इन तरीकों के बारे में।

# काम में लिया गया टी-बैग फेंके नहीं, इसके दोबारा उपयोग जानकार हैरान रह जाएँगे आप

# घर की साज-सज्जा में लेदर सोफे को दे विशेष स्थान, इस तरह रखें उन्हें साफ़ और सुन्दर

ब्लीच या अमोनिया
यदि आप को टाइल्स पर कीटाणु दिखाई दें, तो ब्लीच और पानी को समान मात्रा में मिला लें। इस मिश्रण को कीटाणु वाली सतह पर गोलाकार मुद्रा में लगाएं। अब टाइल्स को गरम पानी से साफ करें। इस के बाद सूखे कपड़े से साफ कर लें। याद रखें ब्लीच का इस्तेमाल करने से पहले हाथों में दस्ताने जरूर पहन लें।

# घर में फ़ैल रखा है छोटे-छोटे कीड़ों का आतंक, निपटे इन तरीकों से

# सब्जी की रंगत बढाने वाला हरा धनिया कहीं खुद ना मुरझा जाए, ध्यान दे इन बातों पर

cleaning tips,tiles cleaning tips,kitchen tips,kitchen cleaning tips,take care of kitchen ,साफ सफाई के टिप्स, टाइल्स की सफाई, किचन की सफाई, किचन की देखभाल, टाइल्स की सफाई के तरीके

सिरका
2 कप सिरका और 2 कप पानी को मिला कर स्प्रे बोतल में भर लें। फिर इसे टाइल्स पर स्प्रे कर माइक्रो फाइबर कपड़े से साफ करें। यह कपड़ा दूसरे किसी भी कपड़े की तुलना में गंदगी को ज्यादा अच्छी तरह अवशोषित कर लेता है और इस से सतह पर खरोंचें भी नहीं पड़तीं।

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडे का इस्तेमाल कर आप टाइल्स पर लगे दागों से आसानी से छुटकारा पा सकती हैं। बेकिंग सोडा और पानी का पेस्ट बना लें और फिर उसे दागों पर लगाएं। 10-15 मिनट तक सूखने दें। फिर गीले कपड़े से साफ करें। यदि दाग फिर भी साफ न हों तो किसी पुराने टूथब्रश से रगड़ कर साफ करें।

# बच्चों को अकेला छोड़ने की मजबूरी बन सकती है परेशानी, ध्यान रखें इन बातों का

# लम्बे समय तक बनाए रखें फूलों की ताजगी, इन टिप्स की मदद, महकेगा घर-आँगन

Tags :

Advertisement