Advertisement

  • पाना चाहते है कपड़ों की खोई हुई चमक, वाशिंग मशीन में धोते समय करें इन चीजों का इस्तेमाल

पाना चाहते है कपड़ों की खोई हुई चमक, वाशिंग मशीन में धोते समय करें इन चीजों का इस्तेमाल

By: Ankur Fri, 31 May 2019 4:30 PM

पाना चाहते है कपड़ों की खोई हुई चमक, वाशिंग मशीन में धोते समय करें इन चीजों का इस्तेमाल

हर घर में सफाई रखने और स्वच्छ रहने के लिहाज से कपड़ों की अच्छे से धुलाई होना बहुत जरूरी हैं। घर की गृहणियाँ समय-समय पर परिवारजनों के कपड़ों की धुलाई करती हैं और आजकल तो हर घर में इसके लिए वाशिंग मशीन का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि वाशिंग मशीन में कपडे धोते समय कपड़ों को चमक नहीं मिल पाती हैं। ऐसे में आपको कुछ ऐसे उपायों को अपनाने की जरूरत हैं जो कपड़ों की खोई हुई चमक लौटाएँ। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे है जिन्हें वाशिंग मशीन में कपडे धोते समय इस्तेमाल किया जाता हैं और ये कपड़ों को बेहतरीन चमक देते हैं। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

सेंधा नमक

यदि आप सूती कपड़ों को पहली बार धोने जा रहे है तो उन्हें धोने से पहले एक बर्तन में सेंधा नमक डालकर भिगों कर रख दें. इसमें थोड़ा सा सोड़ा भी मिला दें। इससे रंग नहीं उतरेगा।

नींबू का रस

कपड़े में लगे पसीने के दाग को साफ करने के लिए नींबू के रस का उपयोग करें, इससे दागों से जल्द ही छुटकारा मिल जायेगा।

# घर में फ़ैल रखा है छोटे-छोटे कीड़ों का आतंक, निपटे इन तरीकों से

# बच्चों को अकेला छोड़ने की मजबूरी बन सकती है परेशानी, ध्यान रखें इन बातों का

clothe tips,clothe shine tips,home remedies,remedies for shining clothes ,कपड़ों की चमक पाने के तरीके, घरेलू उपाय, कपड़ों की चमक के टिप्स, घरेलू उपाय

नमक

कपड़ो को धोने से पहले नमक के पानी में एक घंटे के लिए भिगोकर रख दें। फिर कपड़े धोने वाले पाउडर से साफ करें. इससे कपड़ो का रंग नहीं निकलेगा, बल्कि कपड़ो का रंग पक्का हो जायेगा।

काली मिर्च

कपड़ों को मशीन पर डालने से पहले डिटर्जेंट पाउडर के साथ काली मिर्च के दानों को डाल दें। इससे डार्क कपड़ो का रंग और भी अधिक चटक हो जायेगा। कपड़ों में नई जान आ जायेगी।

चाय या काफी

डार्क कलर के कपड़ों को खराब होने से बचाने के लिए आप बिना शक्कर वाली स्ट्रांग चायपत्ती या काफी पाउडर को वॉश करने के दौरान मिला दें।

टाटर्र क्रीम

सफेद कपड़ों में ब्राइटनेस लाने के लिए पानी में 2 बड़े चम्मच टाटर्र क्रीम को पानी के साथ मिलाकर, उनमें कपड़े डाल दें। फिर कम पाउडर से धो लें।

# आपके गहनें बढाते है आपकी सुन्दरता, इस तरह बनाए रखें इनकी चमक

# घर की साज-सज्जा में लेदर सोफे को दे विशेष स्थान, इस तरह रखें उन्हें साफ़ और सुन्दर

Tags :

Advertisement