• होम
  • होम डेकोर
  • इन टिप्स की मदद से मिलेगा आपके घर को बेहतरीन लुक, जानें और आजमाए

इन टिप्स की मदद से मिलेगा आपके घर को बेहतरीन लुक, जानें और आजमाए

By: Kratika Sat, 18 July 2020 3:56 PM

इन टिप्स की मदद से मिलेगा आपके घर को बेहतरीन लुक, जानें और आजमाए

हर व्यक्ति की चाहत होती है कि अपने घर को बेहतरीन दिखाया जाए फिर चाहे वह छोटा हो या बड़ा। जी हाँ सभी अपने घर को महल जैसा दिखाना चाहते हैं और इसके लिए वे अपने घर का महंगा इंटीरियर करवाते हैं। लेकिन आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए है जिसके लिए आपको महंगे इंटीरियर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी और आपका घर महल जैसा खूबसूरत दिखने लगेगा। तो आइये जानते हैं इन टिप्स के बारे में।

household tips,home decor tips,tips to make your home look like palace,tips to decorate your home ,हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स, घर को बेहतरीन लुक देने के लिए आजमाए ये टिप्स

लाइटिंग

लग्जरी लुक देने घर में हैंगिंग पेंडैंट, शैंडलेयर और वॉल लाइट्स का इस्तेमाल करें। वॉल लाइट्स को दीवार के कलर से मैच करता हुआ ही लें। अगर आप किसी खास जगह को हाइलाइट करना चाहते हैं तो न खरीदें। अगर घर छोटे साइज का है तो रूफ लाइटिंग लगवाने से बचें। छोटे घर में आप वॉल लाइटिंग लगवा सकते हैं। इससे घर अटैक्टिव और स्पेशियस लगता है।

डिजाइनर दीवारें

घर को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए दीवारों को डिजाइनर लुक दें। दीवारों को डिजाइनर लुक देने के लिए आपको पेंट या टैक्चर करवाने की जरूरत नहीं। बस उन्हें ग्राफिकल पेंटिंग्स से सजाएं। साथ ही ऐनिमल प्रिंटेड, वुड लुकिंग, वैल्वेट फ्लोक्ड, ब्रिक्स एंड स्टोन वॉलपेपर भी दीवारों को ट्रैंडी दिखाते हैं।

फ्लोरिंग

होम डिजाइनिंग में फ्लोरिंग का अहम रोल होता है। इन दिनों वुडन और 3D फ्लोरिंग का काफी क्रेज देखने को मिल रहा है। इसके अलावा मार्बल और टाइल्स फ्लोरिंग भी घर को अट्रैक्टिव लुक देते हैं। फर्श को अलग लुक देने के लिए आप इंब्रॉयडरी और स्टोन वर्क वाले कारपेट भी ट्राई कर सकते हैं।

household tips,home decor tips,tips to make your home look like palace,tips to decorate your home ,हाउसहोल्ड टिप्स, होम डेकोर टिप्स, घर को बेहतरीन लुक देने के लिए आजमाए ये टिप्स

क्रिएटिव फर्नीचर

बेडरूम, डाइनिंग रूम अलग दिखें, इसके लिए क्रिएटिव फर्नीचर का इस्तेमाल करें। मार्केट में ऐसे कई फर्नीचर मिलते हैं, जिन्हें आप जरूरत और पसंद के हिसाब से चूज करके घर की शोभा बढ़ा सकते हैं। छोटे साइज के घर में सोफा कम बेड, फोल्डेड टेबल काफी अच्छा लगता है।

शीशे और पर्दे

बाजार में ऐसे शीशे भी मिलते है, जो खूबसूरत लुक के साथ अल्ट्रावायलेट किरणों को भी घर के अंदर आने से रोकते हैं। गहरे रंग के शीशे लगाने से बचें। इसके अलावा घर को आकर्षक लुक देने के लिए नेट वाले पर्दे का इस्तेमाल करें लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि पर्दे आपकी दीवारों से मेल खाते हों।

Tags :

Advertisement

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2020 lifeberrys.com