Advertisement

  • घूमने के लिए परफेक्ट है दुनिया के ये 5 सबसे खुशहाल देश, करें यहां की प्लानिंग

घूमने के लिए परफेक्ट है दुनिया के ये 5 सबसे खुशहाल देश, करें यहां की प्लानिंग

By: Ankur Mon, 09 Sept 2019 8:08 PM

घूमने के लिए परफेक्ट है दुनिया के ये 5 सबसे खुशहाल देश, करें यहां की प्लानिंग

वर्तमान समय की भागती दौड़ती जिंदगी से सभी परेशान है और कुछ वक़्त के लिए इससे मुक्ति पाकर ऐसी जगह जाना पसंद करते हैं जहां सभी ओर खुशहाली हो और हँसते हुए चहरे दिखाई दे। हांलाकि इस दर्दभरी दुनिया में हमेशा हँसते रहना कोई आसान काम नहीं हैं। लेकिन आज हम आपके लिए दुनिया के कुछ ऐसे देशों की जानकारी लेकर आए हैं जो सबसे खुशहाल देशों में शीर्ष पर आते हैं और यहां लोग लम्बे समय तक जीते हैं। घूमने के लिए भी ये देश परफेक्ट माने जाते हैं। तो आइये जानते हैं इन खुशहाल देशों के बारे में।

साउथ कोरिया
यहां के लोग दुनिया में सबसे ज्यादा जीते हैं। इनके ज्यादा जीने की वजह है खुश रहना। एक रिसर्च के मुताबिक साउथ कोरिया दुनिया का पहला देश है जहां लाइफ एक्सपेक्टेंसी 90 साल है। साथ ही यहां की हेल्थकेयर सुविधाओं की वजह से पश्चिमी देशों की तुलना में यहां के नागरिकों में इम्यूनिटी स्ट्रौन्ग है और लोग बिमारियों से बहुत दूर रहते हैं।

# सुरक्षा के लिहाज से देश की टॉप 3 जगहें, बनाए इन छुट्टियों में घूमने का प्लान

# राधा-कृष्ण मंदिर के अलावा भी घूमा जा सकता है मथुरा, इन जगहों के लिए भी प्रसिद्द

tourist places,foreign tourist places,happiest countries in the world,perfect countries for traveling ,पर्यटन स्थल, विदेशी पर्यटन स्थल, खुशहाल पर्यटन स्थल, पर्यटन के लिए परफेक्ट देश

सिंगापुर
पर्यटन के लिहाज से सिगापुर को बेहतरीन जगह माना जाता हैं। यह अब रहने के मामले में लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है। दुनियाभर में सबसे ज्यादा जीने वाले लोगों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है, सिंगापुर और यहां लोगों की औसत लाइफ एक्सपेक्टेंसी 83.1 साल है।

जापान
जापान जहां तकनिकी के मामले में कई आगे हैं, वहीँ लंबी लाइफ जीने के लिए भी जाना जाता है। दुनियाभर में सबसे ज्यादा जीने वाले लोगों की लिस्ट में जापान तीसरे नंबर पर है और यहां के लोग की ऐवरेज लाइफ एक्सपेक्टेन्सी 83 साल है। जापान में एक जगह है जहां करीब 400 लोग ऐसे हैं जिनकी उम्र 100 साल से ज्यादा है। यह उनकी खुशहाल जिंदगी को दर्शाती हैं।

# टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाती है ये 5 जगहें

# छुट्टियों में करें भारत के ऐतिहासिक किलों की सैर, महसूस करेंगे खुद को गौरवान्वित

tourist places,foreign tourist places,happiest countries in the world,perfect countries for traveling ,पर्यटन स्थल, विदेशी पर्यटन स्थल, खुशहाल पर्यटन स्थल, पर्यटन के लिए परफेक्ट देश

स्पेन
स्पेन के लोगों की भी ऐवरेज लाइफ एक्सपेक्टेंसी 82.8 साल है, जो करीब-करीब जापान के लोगों जितनी ही है। यहां का खानपान और वर्क कल्चर दोनों अच्छी सेहत और ज्गुश्हल जीवन का कारण बनते हैं। यहां के लोगों को आधे घंटे के लंच ब्रेक की बजाए 2 से 3 घंटे का ब्रेक मिलता है।

स्विजरलैंड
यहां के लोग हाई क्वालिटी हेल्थकेयर और स्वस्थ खानपान के साथ अपना जीवनयापन करते हैं। इस देश की औसत लाइफ एक्सपेक्टेन्सी 81 साल है। कुछ स्टडीज ने इस बात को साबित किया है कि यहां के लोग बड़ी तादाद में चीज और डेयरी प्रौडक्ट्स का सेवन करते हैं जिससे यहां के नागरिकों का जीवन लंबा होता है।

# लेना चाहते है बर्फबारी का मजा, घूमने के लिए जाए देश की इन 4 जगहों पर

Tags :

Advertisement