Advertisement

  • राजस्थान देता है बरसात के दिनों में अलग ही सुकून, जल्द बनाए यहाँ घूमने का प्लान

राजस्थान देता है बरसात के दिनों में अलग ही सुकून, जल्द बनाए यहाँ घूमने का प्लान

By: Ankur Wed, 21 Aug 2019 2:59 PM

राजस्थान देता है बरसात के दिनों में अलग ही सुकून, जल्द बनाए यहाँ घूमने का प्लान

बरसात का मौसम जारी हैं जो कि घूमने के लिए भी सबसे सही समय माना जाता हैं। इस बार सभी जगह अच्छी बरसात हुई हैं जो इस मौसम को ओर भी बेहतरीन बनाती है। ऐसे में सही जगह का चुनाव किया जाना बहुत जरूरी हैं जो इस मौसम का पूरा मजा दे सकें। ऐसे में आप रेगिस्तान के लिए प्रसिद्द राजस्थान की सैर करने का मजा उठा सकते हैं। बरसात के इन दिनों में राजस्थान अपना अलग ही मजा देता हैं और दिल को सुकून देता हैं। तो आइये जानते हैं किस तरह बरसात के दिनों में राजस्थान घूमने का मजा देता हैं।

किला
राजस्थान अपने किलों और महलों के लिए फेमस है। बारिश में इनमें अजीब सा नयापन देखने को मिलता है। ज्यादातर, फोर्ट ऊंचाई पर स्थित हैं। ऐसे में एक ऊपर पहुंचने पर आपको पूरे शहर की हरियाली देखने को मिलती है।

tourist places,rajasthan,rajasthan in rainy days,joy of rajasthan ,पर्यटन स्थल, राजस्थान, बरसात के दिनों में राजस्थान, राजस्थान घूमने का मजा

त्यौहार
राजस्थान में रक्षा बंधन और तीज काफी धूमधाम से मनाए जाते हैं। इस समय यहां के बाजार सजे होते हैं। अगर आप घूमने जाएं तो सिर्फ फेमस टूरिस्ट स्पॉट्स की जगह थोड़ा ग्रामीण क्षेत्रों में जाएं। आपको कमाल के लोग मिलेंगे, कमाल का बाजार दिखेगा और कमाल का खाना मिलेगा।

शांत वातावरण
ज्यादातर लोग इस समय राजस्थान का रुख नहीं करते हैं। ऐसे में इस वक्त यह जगह काफी शांत और खाली रहती है। आप यहां आराम से घूम सकते हैं और एक्सप्लोर कर सकते हैं।

tourist places,rajasthan,rajasthan in rainy days,joy of rajasthan ,पर्यटन स्थल, राजस्थान, बरसात के दिनों में राजस्थान, राजस्थान घूमने का मजा

अरावली की हरियाली
अक्सर लोगों को बर्फ से ढकी वादियां पसंद होती हैं। लेकिन अरावली की हरियाली के बीच होने का अलग ही अनुभव होता है। इन सड़कों पर रोड ट्रिप काफी एक्साइटिंग होता है। आपको अगर और कंफर्टेबल वकेशन चाहिए तो आप माउंट आबू का प्लान बना सकते हैं। यह यहां का लोकप्रिय हिल स्टेशन है।

झील
राजस्थान सुनते ही आपके दिमाग में रेगिस्तान और प्यास जैसी चीजें सामने आती हैं। बरसात में यहां की लबालब झीलें आपकी कल्पना हमेशा के लिए बदल देंगी। खासकर उदयपुर में लेक पिचोला इस मौसम में काफी दिलचस्प होता है। इस लेक के किनारे शाम बिताना किसी सपने से कम नहीं है। हां, इस जगह के लिए सिर्फ खुद को ही नहीं अपने कैमरा को भी रेडी रखिएगा।

Tags :

Advertisement

Error opening cache file