Advertisement

  • कम बजट में भी ले सकते है विदेश घूमने का मजा, छुट्टियों में बनाए यहाँ का प्लान

कम बजट में भी ले सकते है विदेश घूमने का मजा, छुट्टियों में बनाए यहाँ का प्लान

By: Ankur Mon, 20 May 2019 5:23 PM

कम बजट में भी ले सकते है विदेश घूमने का मजा, छुट्टियों में बनाए यहाँ का प्लान

हर कोई चाहता है कि छुट्टियों में घूमने के लिए जाया जाए और अगर यह विदेश यात्रा हो तो क्या कहनें। जी हाँ, सभी की ख्वाहिश होती है कि अपनी जिंदगी में कभीकभार तो विदेश यात्रा पर जाया जाए। लेकिन बड़े बजट के चलते लोगों की यह ख्वाहिश आसानी से पूरी नहीं हो पाती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी विदेशी जगहों की जानकारी लेकर आए हैं जहाँ आप कम बजट में आसानी से घूम सकते हैं और अपनी विदेश यात्रा की चाहत को पूरा कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन विदेशी जगहों के बारे में।

सिंगापुर

सिंगापुर का नाम तो आपने बहुत बार सुना होगा। ये बेहद अच्छी जगह है। फिल्मों के लिए तो सिंगापुर फेवरेट शूटिंग डेस्टिनेशन है। ये देश तो अपने हिंदुस्तान जैसा लगता है। यहां की ट्रिप पर आपको 22,000 रुपये ख़र्च करने पड़ सकते हैं। 300 से 600 रुपये खर्च करने पर होटल्स मिल सकते हैं। 4 से 5 दिन यहां रुकने के लिए 40-50 हजार पर्याप्त हैं।

# छुट्टियों में करें भारत के ऐतिहासिक किलों की सैर, महसूस करेंगे खुद को गौरवान्वित

# सुरक्षा के लिहाज से देश की टॉप 3 जगहें, बनाए इन छुट्टियों में घूमने का प्लान

tourist places,foreign tourist places,low budget tourist places ,पर्यटन स्थल, विदेशी पर्यटन स्थल, कम बजट के विदेश पर्यटन स्थल, छुट्टियों के पर्यटन स्थल

मलेशिया

मलेशिया जो पर्यटकों का ध्यान अपनी ओर खींचती है। यह एक ऐसा देश है, जहाँ खूब सारे फेस्टिवल साल के बारह महीने चलते रहते हैं। एक तरह से मलेशिया में प्रकृति को करीब से महसूस किया जा सकता है। यहां आने और जाने के लिए आपको 20,000 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। यहां 300 रूपये में रात भर के लिए रूम आपको मिल सकते हैं। यहां 4 से 5 दिन घूमने के लिए काफी हैं। यहां आने के लिए बस आपको 40,000 रुपये का जुगाड़ करना पड़ेगा।

यूनाइटेड अरब

दुबई बेहद खूबसूरत जगह है। यहां की हर एक जगह बहुत आकर्षित है। दुबई को आपने जैसा फिल्मों में देखा है, रियल में उससे कई गुना ज्यादा सुंदर है। हवाई जहाज़ से बस आपको यहां जाने के लिए 12,000 का टिकट ख़रीदना होगा। यहां रुकने के लिए आपको केवल 2000 हजार रुपये हर दिन खर्च करने होंगे। 50,000 की बजट में आप यहा 5 से 6 दिन मस्ती से गुज़ार सकते हैं।

# राधा-कृष्ण मंदिर के अलावा भी घूमा जा सकता है मथुरा, इन जगहों के लिए भी प्रसिद्द

# टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाती है ये 5 जगहें

tourist places,foreign tourist places,low budget tourist places ,पर्यटन स्थल, विदेशी पर्यटन स्थल, कम बजट के विदेश पर्यटन स्थल, छुट्टियों के पर्यटन स्थल

थाईलैंड

ये जगहें तो बस मस्ती के लिए बनी हैं। यहां पर दुनियाभर में हर वर्ष करोड़ों की तादात में पर्यटक घूमने आते हैं। यह दुनियाभर में अपनी खूबसूरती के लिए पहचाना जाता है। सत्रह से बीस हजार रूपये यहां आने जाने में खर्च हो सकते हैं। यहां रहने के लिए 6 से 7 सौ रुपये में रूम एक दिन के लिए आराम से मिल जाते हैं। अगर आप थाईलैंड आने की सोच रहे हैं तो 35,000 रुपये 5 से 6 दिन रुकने के लिए पर्याप्त हैं।

तुर्की

तुर्की दुनिया का पहला ऐसा राष्ट्र है जहां सबसे बड़ी आबादी मुस्लिम होने के बाद भी, इस्लामिक कानून वहां के नागरिकों पर लागू नहीं है। तुर्की दुनिया के खूबसूरत जगहों में से एक है। बॉलीवुड और हॉलीवुड की तमाम फिल्मों में आपने तुर्की की झलक तो देखी होगी। यहां आने और जाने में लगभग 35 हजार रुपये ख़र्च होते हैं। 500 रुपये में रहने के लिए होटल मिल जाते हैं। अगर आप यहां 4 से 5 दिन रुकना चाहते हैं तो 50,000 का बजट आपको बनाना पड़ेगा।

# लेना चाहते है बर्फबारी का मजा, घूमने के लिए जाए देश की इन 4 जगहों पर

Tags :

Advertisement