Advertisement

  • सितम्बर महीने में ले देश की इन जगहों पर घूमने का मजा, ट्रिप बनेगा यादगार

सितम्बर महीने में ले देश की इन जगहों पर घूमने का मजा, ट्रिप बनेगा यादगार

By: Ankur Thu, 12 Sept 2019 2:46 PM

सितम्बर महीने में ले देश की इन जगहों पर घूमने का मजा, ट्रिप बनेगा यादगार

अक्सर देखा जाता हैं कि लोग घूमने के लिए सर्दियों या गर्मियों की छुट्टियों का चुनाव करते हैं। क्योंकि इस समय में उनके पास काम कम और वक़्त ज्यादा होता हैं। लेकिन आपको बता दें कि घूमने के लिए आप पूरे साल जा सकते हैं बस आपको जरूरत है सही जगह का चुनाव करने की। इसलिए आज हम आपके लिए सितम्बर महीने में घूमने के लिए देश की बेस्ट जगहों की जानकारी देने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं इनेक बारे में।

# छुट्टियों में करें भारत के ऐतिहासिक किलों की सैर, महसूस करेंगे खुद को गौरवान्वित

# राधा-कृष्ण मंदिर के अलावा भी घूमा जा सकता है मथुरा, इन जगहों के लिए भी प्रसिद्द

tourist places,indian tourist places,tourist places for september,best places in india ,पर्यटन स्थल, भारतीय पर्यटन स्थल, सितंबर के पर्यटन स्थल, भारत के प्रसिद्द स्थल

नीमराना, राजस्थान
राजस्थान का नीमराना अपनी भव्यता के लिए जाना जाता हैं। इसके चलते राजस्थानी सुंदरता सितंबर और अक्टूबर में भारत में घूमने के लिए सबसे लोकप्रिय स्थानों में से एक बन गई है। यहाँ के प्रमुख पर्यटक स्थलों में से केसरोली हिल फोर्ट, पांडुपोल में भगवान हनुमान की मूर्ति, नीमराना फोर्ट पैलेस, द स्टेप-वेल और विराटनगर में बौद्ध विहार खंडहर प्रसिद्द हैं।

नैनीताल, उत्तराखंड
नैनीताल, दिल्लीवासियों के लिए एक लोकप्रिय सप्ताहांत है। नैनीताल को झीलों, तालाबों और देवों की भूमि कहा जाता है। हिल स्टेशन का सुंदर पर्वतारोहण, आराम का माहौल और इस मौसम में तुलनात्मक रूप से कम भीड़ इस गंतव्य को भारत में सितंबर में जाने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक बनाती है। यहां के प्रमुख पर्यटक स्थल टिफिन टॉप, नैनीताल चिड़ियाघर, राज भवन, नैनी झील, और नैना देवी मंदिर है।

# सुरक्षा के लिहाज से देश की टॉप 3 जगहें, बनाए इन छुट्टियों में घूमने का प्लान

# टीवी सीरियल्स की शूटिंग के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जाती है ये 5 जगहें

tourist places,indian tourist places,tourist places for september,best places in india ,पर्यटन स्थल, भारतीय पर्यटन स्थल, सितंबर के पर्यटन स्थल, भारत के प्रसिद्द स्थल

लाचेन, सिक्किम
लाचेन भारत में सितंबर में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। सिक्किम के आसपास आश्चर्यजनक परिदृश्य और बर्फ से ढकी चोटियों के मनोरम स्थलों के साथ, लाचेन के हिल स्टेशन की प्राकृतिक सुंदरता में आप यहां के नजारों का लुत्फ़ उठा सकते हैं। यहां के प्रमुख पर्यटक स्थलों में लाचेन मठ, गुरुडोंगमार झील, थंगू घाटी, चोपता घाटी और शिंगबा रोडोडेंड्रन हैं।

लोनावाला, महाराष्ट्र
मुंबई वासियों के नजदीक लोनावाला और खंडाला जैसे खूबसूरत शहर हैं। सुंदर नज़ारों, पहाड़ियों और ख़ुशनुमा मौसम के अलावा, पर्यटक यहां मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर ड्राइव का आनंद भी लेने आते हैं। यहां की खूबसूरती का मज़ा लोग सितंबर माह में दूर-दूर से लेने आते हैं। यहां के प्रमुख पर्यटक स्थल बेड़सा गुफाएं, सेलिब्रिटी वैक्स म्यूजियम, राजमची किला, तुंगा किला, कार्ला और भाजा गुफाएं हैं।

# लेना चाहते है बर्फबारी का मजा, घूमने के लिए जाए देश की इन 4 जगहों पर

Tags :

Advertisement