Advertisement

  • ये 5 विदेशी जगह देती है स्पाइसी फ़ूड का लजीज जायका, होगी मन की मुराद पूरी

ये 5 विदेशी जगह देती है स्पाइसी फ़ूड का लजीज जायका, होगी मन की मुराद पूरी

By: Ankur Fri, 29 Mar 2019 2:57 PM

ये 5 विदेशी जगह देती है स्पाइसी फ़ूड का लजीज जायका, होगी मन की मुराद पूरी

जिस तरह कई लोग घूमने के शौक़ीन होते है, उसी तरह से कई लोग भोजन के लिए घूमने के शौक़ीन होते हैं। जी हाँ, कई लोग सिर्फ स्वाद का अलग जायका लेने के लिए ही विभिन्न जगहों की सैर करना पसंद करते हैं। आज हम आपको विदेशों की ऐसी जगहों की जानकारी देने जा रहे हैं जो आपको स्पाइसी फ़ूड का लजीज जायका देगी और आपकी मन की मुराद को पूरा करेगी। तो आइये जानते है उन विदेशी जगहों के बारे में जो जानी जाती है स्पाइसी फ़ूड के लिए।

* जमाइका


इस देश की सबसे पॉपुलर डिश है जमैकिअन जर्क चिकन। जो हॉट और स्पाइसी मेरीनेड से मिलकर तैयार की जाती है। ये डिश इतनी स्पाइसी होती है कि आपका मुंह तक जला सकती है।

* कोरिया

कोरिया की मुलडक यानि फायर चिकन एक ऐसी डिश है, जिसे देखते ही लोगों के मुंह मे पानी आ जाता है। अगर आप किसी रेस्टोरेंट में इस डिश का मजा लेने जाएंगे, तो वहां आपको इसका स्पाइसी लेवल बताना होगा। इसके अलावा इस देश की जो मशहूर डिश है वो है फरमेंटेड कैबेज। जिसे हॉट चिलीज के साथ प्रिपेयर किया जाता है। इसे वहां किमची बोलते हैं।

# लेना चाहते है बर्फबारी का मजा, घूमने के लिए जाए देश की इन 4 जगहों पर

# सुरक्षा के लिहाज से देश की टॉप 3 जगहें, बनाए इन छुट्टियों में घूमने का प्लान

places to enjoy spicy food,spicy food in the world ,स्पाइसी फ़ूड का जायका, स्पाइसी फ़ूड के लिए प्रसिद्द जगहें, पर्यटन स्थल, विदेशी जगहें, प्रसिद्द जगहें

* मेक्सिको

बिना मिर्च के मेक्सिन खाने का कोई मतलब ही नहीं है। यहां के खाने में होम ग्राउन चिली जैसे जालापेनो, पोब्लानो, हाबानेरो जैसे कई तरह की मिर्च का इस्तेमाल किया जाता है वो भी खाने को स्पाइसी बनाने के लिए। अगर आप स्पाइसी फूड के दीवाने हैं तो मेक्सिको का पोजोल फूड जरूर ट्राय कीजिएगा।

* थाइलैंड

अगर आप वाकई में स्ट्रीट फूड में कुछ लजीज और कुछ एडवेंचर ढूंढ रहे हैं तो थाइलैंड से अच्छा बेस्ट ऑप्शन कोई नहीं है। यहां के सभी थाई फूड्स में ऐरोमेटक हब्र्स, मसाले और वेजीटेबल्स का इस्तेमाल किया जाता है जो यहां के खाने को दुनिया का बेस्ट स्पाइसी फूड बनाता है। बहुत ज्यादा स्पाइसी पसंद है तो यहां का टॉम यम सूप ट्राय करने लायक है।

* यूथोपिया

यदि आपको जेन्यून यूथेपियन कुजिन का टेस्ट लेना है तो बरबैरी का मजा ले सकते हैं। ये एक स्पाइसी पाउडर मिक्स है जो पाउडर्ड चिली पेपर्स से बना होता है। मिटमिटा अन्य डिश है जिसे स्पाइसी बनाने के लिए इसमें ढेर सारा पिरी-पिरी, लोंग, इलाची, नमक, कालीमिर्च का इस्तेमाल किया जाता है।

# राधा-कृष्ण मंदिर के अलावा भी घूमा जा सकता है मथुरा, इन जगहों के लिए भी प्रसिद्द

# छुट्टियों में करें भारत के ऐतिहासिक किलों की सैर, महसूस करेंगे खुद को गौरवान्वित

Tags :

Advertisement