Advertisement

  • रात को सोने से पहले जरूर करें ये काम, बनी रहेगी परिवार में खुशियां

रात को सोने से पहले जरूर करें ये काम, बनी रहेगी परिवार में खुशियां

By: Ankur Fri, 24 Jan 2020 08:37 AM

रात को सोने से पहले जरूर करें ये काम, बनी रहेगी परिवार में खुशियां

अक्सर देखा जाता हैं कि कई घर में अकारण ही कई परेशानियां बनी रहती हैं और कलह-कलेश, दरिद्रता, आर्थिक तंगी एवं सेहत से जुड़ी विपदाओं का सामना करना पड़ता हैं। इसके पीछे का कारण बनती हैं अनजाने में की गई कुछ गलतियां। आज हम आपको इसी से जुड़े कुछ ऐसे काम बताने जा रहे हैं जो आपकी परेशानी का कारण बन रहे हैं। तो आइये जानते हैं उनके बारे में।

झूठे बर्तन

सभी नहीं मगर कुछ घरों में रात के वक्त बर्तन झूठे छोड़ दिए जाते हैं। वास्तु के अनुसार ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपसे रुठ सकती हैं। रात के वक्त रसोई घर में झूठे बर्तन छोड़ने से आपके ऊपर कर्ज बढ़ता है, घर में किसी न किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ी रहती है और घर में नकारात्मक प्रभाव बना रहता है।

vastu tips in hindi,happiness in life ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, जीवन में खुशियां

शाम के वक्त अंधेरा

इस बात को भी शास्त्र मानते हैं कि शाम के वक्त सूरज ढलने के बाद घर में अंधेरा होने से जीवन में कभी खुशियां नहीं रह सकती। आज चाहे लोग मार्डन होने की वजह से मंदिर में भी आर्टिफिशियल लाइट्स का इस्तेमाल करने लगे हैं, मगर शाम के वक्त घर में दीपक जलाना बेहद जरुरी है। ऐसा करने से आपके घर में हमेशा खुशियां, रोशनी, खासतौर पर बच्चों का भविष्य उज्जवल बनता है। शाम के वक्त घर में दीपक जलाने से किसी भी तरह का बुरा साया घर को प्रभावित नहीं करता।

आरती

दीपक जलाने के अलावा हर रोज शाम के वक्त घर में आरती भी करनी चाहिए। ऐसा हररोज करने से घरवालों के बीच में आपसी प्रेम और स्नेह हमेशा बरकरार रहता है।

Tags :

Advertisement

Error opening cache file