Advertisement

  • होम
  • अजब गजब
  • 8 लोगों के डिनर का बिल आया 44 लाख रूपये, हैरान करने वाली घटना चीन की

8 लोगों के डिनर का बिल आया 44 लाख रूपये, हैरान करने वाली घटना चीन की

By: Ankur Tue, 26 Nov 2019 10:49 AM

8 लोगों के डिनर का बिल आया 44 लाख रूपये, हैरान करने वाली घटना चीन की

पिछले कुछ दिनों में बॉलीवुड की हतियों ने सोशल मीडिया पर होटल के कुछ बिल दिखाते हुए विरोध जताया गया कि आसान कीमत पर मिलने वाली चीजों के हजारों रूपये लिए जा रहे हैं। एक ऐसा ही मामला चीन के शंघाई में देखने को मिला जब 8 लोगों के डिनर का बिल 418,245 युआन यानी 44 लाख 26 हजार रुपये से भी ज्यादा का आया। इस वजह से यह बिल और होटल दोनों बहुत चर्चा में हैं। तो आइये जानते हैं पूरा मामला।

weird news,weird hotel,weird bill,viral bill,dubai,china,shanghai restaurant,maggie restaurent ,अनोखी खबर, अनोखा होटल, महंगा डिनर, चीन, दुबई, शंघाई का होटल, मैगी रेस्त्रां

इस बिल में सबसे दिलचस्प बात ये है कि इसमें केवल 20 फूड आइटम्स का जिक्र है। अगर केवल 20 तरह के व्यंजन के लिए 44 लाख रुपए का बिल चुकाना पड़े तो ये बहुत बड़ी बात है। बता दें कि शंघाई के 'मैगी रेस्त्रां' में दुबई से आए 8 लोग डिनर करने पहुंचे थे। चीन के एक पॉपुलर मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस बिल को लोग हैरत भरी नजरों से देख रहे हैं।

शुरुआत में तो होटल के कर्मचारियों ने इस बिल को पूरी तरह से फर्जी बताते हुए फोटोशॉप वाला बिल बताया। लेकिन इस रेस्त्रां के मालिक और चीफ शेफ सन झाओगुओ ने माना कि यह बिल असली है और उन्होंने यह अति महंगा डिनर सर्व किया है।

मैगी रेस्त्रां के चीफ शेफ सन झाओगुओ के मुताबिक यह डिनर दुबई से आए एक ग्राहक और उनके दोस्तों के लिए तैयार किया गया था। इस डिनर को बनाने के लिए 2000 साल पुराने सॉल्ट प्लेट का इस्तेमाल किया था। इस महंगे डिनर के बिल का एक वीडियो भी खूब शेयर किया जा रहा है।

बता दें कि चीन के बाजार नियमों के अनुसार यह महंगा डिनर नियमों का उल्लंघन है। लिहाजा, बीते बुधवार को जांच दल के कुछ अधिकारी रेस्त्रां पहुंचे थे। घंटों की जांच के बाद अधिकारी लौट गए। जांच की रिपोर्ट अभी सामने नहीं आई है।

Tags :
|
|

Advertisement