शराब पीकर ऑफिस पहुंची महिला तो नौकरी से निकाला, लेकिन कंपनी को लाखों रूपये महिला को देने पड़े, जानें पूरा माजरा

By: Ankur Fri, 17 Sept 2021 4:35 PM

शराब पीकर ऑफिस पहुंची महिला तो नौकरी से निकाला, लेकिन कंपनी को लाखों रूपये महिला को देने पड़े, जानें पूरा माजरा

आप जहां कहीं भी नौकरी कर रहे हैं वहां के कुछ नियम तय होते हैं जिनका सभी को पालन करना पड़ता हैं। इसका एक हैरान करने वाला मामला सामने आया हैं स्कॉटलैंड से जहां एक महिला को कंपनी के नियमों का पालन नहीं करने की वजह से नौकरी से निकाल दिया गया लेकिन कंपनी को उस महिला को लाखों रूपये भी देने पड़े। यह पूरा माजरा बेहद हैरान करने वाला हैं।घटना एडिनबर्ग की है। बताया जा रहा है कि यहां एक महिला कर्मचारी, जिसका नाम मालगोर्जाता क्रोलिक (Malgorzata Krolik) है उसे कंपनी से इसलिए निकाल दिया गया, क्योंकि वह शराब पीकर दफ्तर पहुंची थी।

कंपनी नियम के मुताबिक, दफ्तर में आने से 9 घंटे पहले तक कर्मचारी शराब नहीं पी सकते हैं। लेकिन, उसने इस नियम तो ताक पर रख दिया और शराब पीकर ऑफिस पहुंच गई। डेली मेल के मुताबिक, महिला की शिफ्ट दो बजे से शुरू होने वाली थी। लेकिन, उसने सुबह पांच बजे शराब पी ली थी। जब वह ऑफिस पहुंची तो मुंह से गंध आ रही थी। जब उससे पूछताछ की गई तो उसने शराब पीने की बात स्वीकार कर ली। महिला को तुरंत ऑफिस से निकाल दिया गया। महिला 11 साल से कंपनी में काम कर रही थी।

कंपनी से निकाले जाने के बाद उसने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कानून कार्रवाई में महिला की जीत हुई। कोर्ट ने उसके हक में फैसला सुनाया और कंपनी को पांच हजार यूरो यानी तकरीबन चार लाख 33 हजार रुपए भुगतान करने के आदेश दिए। कंपनी को मजबूरन महिला को ये रकम देनी पड़ी।

ये भी पढ़े :

# कई सप्ताह तक अपनी सैलेरी मांगने के बाद मालिक ने इस तरह दिए पैसे, जो सोच से भी परे

# PM मोदी के जन्मदिन पर रिकॉर्ड 1.75 करोड़ से ज्यादा लग चुके हैं टीके, 2.5 करोड़ का आंकड़ा पार करने की उम्मीद

# आखिर क्या है इन मोदक की खासियत कि बिक रहे 12 हज़ार रुपए प्रति किलो, आइये जानें

# अनोखी सोच के तहत महिला ने बनाया 1008 बिस्किट के पैकेट से शिवलिंग, जानें कारण

# 'Qurbaan' गाने पर जबरदस्त अंदाज में थिरकते नजर आई चिंकी-मिंकी, बार-बार देखा जा रहा है वीडियो

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com