4 बच्चों को जन्म देने के बाद संभालना पड़ रहा कपल को भारी! ब्रेस्टमिल्क के लिए रोज उठते हैं सुबह तीन बजे

By: Ankur Fri, 21 Jan 2022 3:08 PM

4 बच्चों को जन्म देने के बाद संभालना पड़ रहा कपल को भारी! ब्रेस्टमिल्क के लिए रोज उठते हैं सुबह तीन बजे

बच्चे के जन्म के बाद उसे संभालना कोई आसान काम नहीं होता हैं और यह काम तब और कठिन हो जाता हैं जब बच्चे जुड़वां हो। लेकिन इस बीच हम आपको एक ऐसे कपल के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके दो नहीं बल्कि चार बच्चों में जन्म लिया था और कपल को अब इन्हें संभालना बहुत भारी पड़ रहा हैं। मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया का हैं जहां सैंटिना मोनरियल ने साल 2021 की शुरुआत में 4 बच्चों को एक साथ जन्म दिया है। बच्चों को ठीक-ठाक रखने के लिए उन्हें दिन-रात मेहनत करनी पड़ती है। हालांकि ये परिवार अपने बच्चों संग बेहद खुश है और अच्छे से जीवन बिता रहे हैं।

साल 2021 में अपने बच्चों को जन्म देने के बाद से ही उनकी जिंदगी काफी उथल-पुथल या फिर एक मशीन की तरह हो गई है। अपने बच्चों की परवरिश करने में उनके सामने काफी दिक्कतें आ रही हैं। वे और उनके पति चारों बच्चों का पालन-पोषण करने में काफी थके हुए रहते हैं। दोनों का इस बात पर यह कहना है कि उन्होंने चार बच्चों का एक साथ जन्म लेने की कल्पना भी नहीं की थी। साथ ही उनकी जिंदगी इतनी ज्यादा व्यस्त हो जाएगी।

सैंटिना एक न्यूज़ चैनल को बताती हैं कि- 4 बच्चों का एक साथ और लगातार पेट भरना काफी चुनौतीपूर्ण होता है। अपने बच्चों के लिए दूध का इंतजाम करने के लिए वे और उनके पति हर सुबह 3 बजे उठते हैं। उनके बच्चों को एक साथ भूख लगती है, जिसकी वजह से उन्हें पहले ही ब्रेस्टमिल्क पंप करके रखना पड़ता है। साथ ही उन्होंने बताया कि चारों बच्चों की रोजाना लगभग 40 नैपी बदलनी होती है। वेबसाइट मिरर के मुताबिक सैंटिना और एड्रियन ने 20 जनवरी 2021 को 4 बच्चों का एक साथ स्वागत किया था। इनमें 2 बेटे और 2 बेटियां हैं। सैंटिना और एड्रियन कई साल बाद पैरेंट्स बने हैं। चारों बच्चों के जन्म से ये कपल बेहद खुश तो है, लेकिन उनकी स्थिति ठीक नहीं है। उन्हें बच्चों का पालन-पोषण करने में भी काफी परेशानियां आ रही हैं।

ये भी पढ़े :

# सुशांत सिंह राजपूत को मिस कर रही रिया चक्रवर्ती, शेयर किया वीडियो

# Delhi में जारी रहेगा Weekend Curfew, केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव को LG ने किया खारिज

# नागौर : फोन पर बातों में उलझाकर डाउनलोड कराई एनीडेस्क एप, खाते से निकाले 1.30 लाख रूपये

# आपके रोजमर्रा जीवन में बहुत काम आती है ये औषधीय जड़ी-बूटियां, लगाए इन्हें अपने किचन गार्डन में

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com