वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवा चुका हैं 16000 रूपये में बिकने वाला यह अनोखा सैंडविच, जानें खासियत

By: Ankur Tue, 20 July 2021 4:28 PM

वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवा चुका हैं 16000 रूपये में बिकने वाला यह अनोखा सैंडविच, जानें खासियत

आप सभी ने सैंडविच तो खाया ही होगा जो कि बच्चे हो या बड़े सभी को पसंद आता हैं। बाजार में सैंडविच दस रूपये से मिलना शुरू हो जाता हैं जो कि अपने विशेषता के चलते कीमत तय करता हैं। लेकिन आज इस कड़ी में हम आपके लिए ऐसे सैंडविच की जानकारी लेकर आए हैं जिसकी कीमत चुकाने में आपकी एक महीने की सैलेरी भी कम पड़ सकती हैं। हम बात कर रहे हैं Quintessential Grilled Cheese सैंडविच के बारे में जो अपने कीमत के चलते गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करवा चुका है। आपको बता दें कि इस सैंडविच की कीमत 214 अमेरिकन डॉलर यानि 16000 भारतीय रुपये है।

इस सैंडविच को दुनिया का सबसे महंगा सैंडविच कहा जा रहा है। यह सैंडविच न्यूयॉर्क के Serendipity 3 नाम के रेस्टोरेंट में परोसा जाता है। इस सैंडविच में सोने की भी परतें भी लगाई जाती हैं, जो इसे खास बना देती हैं। इस सैंडविच को बनाने वाले शेफ कहते हैं कि सैंडविच को कम से कम 48 घंटे पहले ऑर्डर करना पड़ता है, क्योंकि इसमें इस्तेमाल होने वाली चीज़ें जुटाना थोड़ा मुश्किल काम होता है। आपको बता दें कि इसका कुरकुरा और क्रीमी टेस्ट बिल्कुल अलग है और शेफ का कहना है सैंडविच बनाने में ट्रफल बटर का इस्तेमाल किया जाता है।

इसी के साथ बेहद दुर्लभ Caciocavallo Podolico cheese को भी दो परतों के बीच रखा जाता है। आप सभी को बता दें कि Caciocavallo Podolico cheese दुनिया की कुछ दुर्लभ चीज़ में से एक है। जी दरअसल इसको दक्षिणी इटली से इंपोर्ट किया जाता है और यह खास किस्म की गाय के दूध से तैयार होती है। वह गाय जो साल में सिर्फ दो महीने ही दूध देती है।

ये भी पढ़े :

# कुत्ते द्वारा पेंटिंग बनाने का यह अनोखा विडियो सोशल मीडिया पर हो रहा खूब वायरल, आइये देखें

# चमकी उबर ईट्स में काम करने वाली महिला की किस्मत, मिनटों में बनी करोड़ों की मालकिन

# बुलंदशहर: अनियंत्रित होकर खाई में गिरी रोडवेज बस, 3 की मौत, दो दर्जन से ज्यादा घायल

# 23 जुलाई तक पुलिस हिरासत में रहेंगे राज कुंद्रा और रयान थारप, पोर्नोग्राफी मामले में हुई है गिरफ्तारी

# Raj Kundra Arrest: पोर्नोग्राफी के लिए बना रखा था व्हाट्सएप ग्रुप, अश्लील फिल्मों के कारोबार के बारे में होती थी बातचीत

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com