डॉक्टरों ने शख्स के पेट से निकाला मोबाइल, पीछे छह महीने से था दर्द

By: Pinki Tue, 19 Oct 2021 2:06 PM

डॉक्टरों ने शख्स के पेट से निकाला मोबाइल, पीछे छह महीने से था दर्द

कई बार डॉक्टर मरीजों के पेट से कुछ ऐसी चीजें निकाल देते है जिसे देखकर सब हैरान रह जाते हैं। ऐसा ही एक चौकाने वाला मामला मिस्र के एक अस्पताल से सामने आया है। जहां एक शख्स के पेट से डॉक्टर ने मोबाइल फोन निकाला। आश्चर्य की बात है यह मोबाइल फोन शख्स के पेट में पिछले छह महीने से पड़ा हुआ था। उस शख्स को भी नहीं पता था कि उसने मोबाइल निगल लिया है। जब उसके पेट में दर्द तेज हुआ तो उसने डॉक्टरों से संपर्क किया। इसके बाद जो हुआ वह हैरान करने वाला था।

'गल्फ न्यूज' ने अपनी एक ऑनलाइन रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, यह शख्स मूल रूप से ब्रिटेन का रहने वाला है। 33 साल के इस शख्स ने करीब छह महीने पहले गलती से एक मोबाइल निगल लिया था। इसकी जानकारी खुद उसको नहीं थी। लगातार पेट दर्द की शिकायत और हालत बिगड़ने पर वह डॉक्टर के पास गया।

इसी कड़ी में एक दिन डॉक्टर ने उस शख्स का एक्सरे किया तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। डॉक्टरों ने पाया कि उसके पेट में मोबाइल है। इसके बाद यह तय हुआ कि ऑपरेशन के जरिए इस मोबाइल को निकाला जाएगा। डॉक्टरों की एक टीम ने उसका जब ऑपरेशन किया तो गुलाबी रंग की एक मोबाइल निकाली गई। डॉक्टरों ने बताया कि यह काफी समय से शख्स के पेट में भी थी। जांच में भी यही पता चला कि करीब छह महीने से यह मरीज के पेट में थी।

हालांकि रिपोर्ट में इस बात का जिक्र नहीं है कि शख्स के पेट में मोबाइल कैसे पहुंचा। शख्स का ऑपरेशन करने वाली डॉक्टरों की टीम के एक सदस्य डॉक्टर स्केंडर ने गुलाबी रंग के नोकिया फोन की तस्वीरें शेयर की हैं। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई है।

फिलहाल ऑपरेशन के बाद शख्स की हालत स्थिर बताई जा रही है। जिस अस्पताल में शख्स का ऑपरेशन हुआ उसका नाम असवान यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल है। इसके निदेशक मोहम्मद अल-दहशौरी ने बताया कि उन्होंने पहली बार ऐसा मामला देखा है, जिसमें एक मरीज के पेट से एक पूरा मोबाइल बाहर निकाला है। फिलहाल शख्स अब खतरे से बाहर है।

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com