6 साल की बच्ची के पेट में से निकला कुछ ऐसा कि उड़ गए डॉक्टर्स के भी होश!

By: Ankur Thu, 27 Jan 2022 3:29 PM

6 साल की बच्ची के पेट में से निकला कुछ ऐसा कि उड़ गए डॉक्टर्स के भी होश!

ऑपरेशन करने के दौरान डॉक्टर को पता होता हैं कि मरीज को क्या परेशानी हैं और इसका निदान कैसे होगा। लेकिन कई बार ऐसे मामले सामने आते हैं जो डॉक्टर्स को भी सोचने पर मजबूर कर देते हैं। ऐसा ही कुछ देखने को मिला हरियाणा के पंचकूला में जहां 6 साल की बच्ची के पेट में दर्द हुआ और उसका ऑपरेशन किया गया तो सभी हैरान रह गए क्योंकि उसके पेट से 1.5 किलो वजनी बालों का गुच्छा निकला। हालाँकि अब इस मामले में बच्ची की तबियत ठीक बताई जा रही है। सर्जरी के बाद डॉक्टर ने बताया कि उसका सफल ऑपरेशन कर काफी गर्व महसूस हो रहा है।' वहीं दूसरी तरफ बच्ची के परिजनों ने सभी डॉक्टर का आभार व्यक्त किया है।

बता दें कि पंचकूला के मदनपुर गांव की रहने वाली 6 साल की बच्ची को कई दिनों से पेट में दर्द की शिकायत थी। वह इस पेट के असहनीय दर्द से बहुत परेशान थी और इसके चलते परिजन बच्ची को लेकर पंचकूला सेक्टर 6 के एक अस्पताल पहुंचे। यहां पर डॉक्टर्स ने बच्ची के कुछ टेस्ट करवाएं और उन टेस्ट में यह पता चला कि उसके पेट में बालों का गुच्छा जमा है। इसी गुच्छे की वजह से उसे दर्द हो रहा है।

उसके बाद डॉक्टर्स ने बच्ची के परिजनों से सर्जरी करने की बात कही। यह सुनकर परिजनों के तो होश ही उड़ गए। उसके बाद सर्जन डॉक्टर विवेक भादू और उनकी टीम ने बच्ची का ऑपरेशन किया जो पूरी तरह से सफल रहा। इस मामले में ऑपरेशन के बाद बच्ची को अभी अंडर ऑब्जरवेशन रखा गया है और इस समय उसकी हालत ठीक बताई जा रही है।

ये भी पढ़े :

# शरीर में अगर दिख रहा ये लक्षण तो हो सकती है जल्दी मौत: स्टडी

# भारत के इस राज्य में जाने के लिए भी आपको लेना पड़ता है वीजा! बिना इजाजत नहीं मिलती एंट्री

# बिहार : रात में 8 लोगों ने की जहरीली शराब की पार्टी! 5 की मौत जबकि 3 की हालत गंभीर

# हरियाणा : डाउनलोड कराई एनिडेस्क ऐप और खाते से साफ कर लिए 1.10 लाख रुपए

# हरियाणा : बैंक की मैसेज सर्विस शुरू करवाना पड़ा महंगा, खाते से निकल गए 2.06 लाख रूपये

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com