कोरोना वायरस : ईरान में चिंताजनक स्थिति, धार्मिक स्थल पर दरवाजे चाटते दिखे लोग

By: Pinki Mon, 02 Mar 2020 12:18 PM

कोरोना वायरस : ईरान में चिंताजनक स्थिति, धार्मिक स्थल पर दरवाजे चाटते दिखे लोग

दुनिया के करीब 57 देशों में अब तक कोरोना वायरस फैल चुका है। चीन के बाद अगर किसी देश में कोरोना वायरस से सबसे अधिक नुकसान पहुंचा रहा है वह ईरान है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान में 210 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। लेकिन ईरान की सरकार पर आरोप लग रहे हैं कि वह कोरोना वायरस से जुड़ी खबरें छिपा रही है और इसे फैलने से रोकने के लिए भी पर्याप्त कदम नहीं उठा रही है।

इस बीच ईरान से काफी चौकाने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आ रही है। इस तस्वीरों और वीडियो में लोग धार्मिक स्थलों के दरवाजों को चाट रहे है। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक ये तस्वीरें और वीडियो वहां की चिंताजनक स्थिति को बयां करते हैं। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में आम लोग साफ तौर से कहते हैं कि वे ऐसा करेंगे और उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि इससे क्या असर (इंफेक्शन) होता है। सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में एक शख्स कहता हुआ सुनाई देता है- 'लोगों को कोरोना वायरस से डराओ मत।' वीडियो शेयर करने वाले पत्रकार मसीह अलीनेजेद ने लिखा कि धार्मिक स्थलों को खुला रखकर सरकार ईरान और दुनियाभर के लोगों की जान खतरे में डाल रही है।

coronavirus,china,iran,holy shrines,weird news ,कोरोना वायरस

बता दे, ईरान में स्कूल, यूनिवर्सिटी और स्पोर्ट्स सेंटर बंद किए गए हैं और लोगों से सार्वजनिक जगहों से परहेज करने की अपील की गई है। हालांकि, जिस शहर में सबसे अधिक तबाही हुई है वहां भी धार्मिक स्थल बंद नहीं किए गए हैं।

बता दें कि हाल ही में एक स्टडी में सामने आया है कि कोरोना वायरस इंसानी शरीर के बाहर 9 दिनों तक जिंदा रह सकता है। जर्नल ऑफ हॉस्पिटल इंफेक्शन में 22 स्टडीज के विश्लेषण के आधार पर यह कहा गया है।

बता दे, दुनियाभर में अब तक 86000 से अधिक लोग इसकी चपेट में हैं और करीब 3000 लोगों की इसकी वजह से मौत हो चुकी है। मरने वालों की अधिक संख्या चीन में है।

coronavirus,china,iran,holy shrines,weird news ,कोरोना वायरस

इटली में कोरोना वायरस के बढ़ते कदम, 29 की हुई मौत, 85 भारतीय स्टूडेंट्स ने भारत सरकार से मांगी मदद

कोरोना वायरस का दुनियाभर में कहर, WHO ने जारी किए ताजा आंकड़े

कोरोना वायरस और बर्ड फ्लू का खौफ मिटाने के लिए आयोजित किया गया अनोखा मैला, मुफ्त में बटे चिकन और अंडे

कोरोना वायरस: नॉनवेज खाएं या नहीं? बताने के लिए मंत्री जी ने निकाला अनोखा तरीका

कोरोना वायरस की चपेट में अब कोरोना बीयर, पीने वालों ने बनाई दूरी, कंपनी को हुआ करोड़ों का नुकसान

दाढ़ी की वजह से भी आप हो सकते है कोरोना वायरस के शिकार!

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन
|
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com