इस शहर में हुई चॉकलेट की बरसात, सुबह चारों ओर सड़कों पर नजर आई मोटी परत

By: Ankur Thu, 20 Aug 2020 6:59:31

इस शहर में हुई चॉकलेट की बरसात, सुबह चारों ओर सड़कों पर नजर आई मोटी परत

मॉनसून के इन दिनों में आसमान से गिरती पानी की बूंदे मौसम को सुहाना बनाती हैं और मन को प्रसन्न करती हैं। लेकिन अब जरा सोचिए कि आसमान से पानी नहीं बल्कि चॉकलेट गिरने लगे तो। जी हाँ, ऐसा ही कुछ हुआ स्विटजरलैंड के ओल्टन सिटी में जहां लोग जब सुबह उठे सड़कों पर चॉकलेट की परत नजर आई जिसने सभी को चौंका दिया। हालांकि यह लेयर पर्यावरण के लिए हानिकारक नहीं थी।

मिली रिपोर्ट्स के मुताबिक, ज्यूरिख और बेसेल सिटी के बीच स्थित ओल्टन शहर में लिंड्ट एंड स्प्रेंगली कंपनी की चॉकलेट की फैक्टरी मौजूद है। इस कंपनी में चॉकलेट बनाने में उपयोग होने वाला भूनकर पीसे हुए कोको नीब्स की लाइन के कूलिंग वेंटीलेशन में मामूली से खराबी थी। जिस वजह से तेज हवाओं के साथ कोको पाउडर कारखाने के समीप के इलाकों में फैल गया। कंपनी ने इस बारें में बताया है कि कोको पाउडर शुक्रवार की प्रातः तेज हवाओं के वजह से कंपनी के समीप के क्षेत्रों में फैल गया। कंपनी ने समीप फैले कोको पाउडर की सफाई के लिए खर्च उठाने की पेशकश भी कर दी हैं।

लेकिन यहां की प्रशासन ने इसपर कोई निर्णय नहीं लिया है। कंपनी ने यह भी बोला है कि इससे उनके कंपनी के ऑपरेशन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा सोशल मीडिया में भी इस घटना की फोटोस तेजी से वायरल हो रही हैं। स्विट्जरलैंड में अवस्थित ब्रिटिश ऐम्बेसी ने ट्वीट कर कहा है कि हम वादा तो नहीं कर सकते कि आप जब सफर करेगे तो ऐसा होगा, लेकिन इस हफ्ते स्विट्जरलैंड में चॉकलेट की बरसात हुई है।

ये भी पढ़े :

# हॉलीवुड से भी मिले थे इस राजकुमारी को फिल्मों के ऑफर, खूबसूरती की कायल थी पूरी दुनिया

# समोसे की दुकान से सालाना 50 लाख की कमाई कर रहा शख्स, छोड़ी थी गूगल की नौकरी

# 18वीं मंजिल से निचे गिरा 4 साल का बच्चा, फिर भी बच गया

# बेटे को परीक्षा दिलाने के लिए बाप ने किया ऐसा काम कि आप भी करेंगे सलाम

# कोरोना काल में यह बैटमैन बना लोगों का मसीहा, इस तरह कर रहा मदद

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2023 lifeberrys.com