भिखारी के पास मिले इतने पैसे पुलिस को गिनने में लगे 8 घंटे

By: Pinki Mon, 07 Oct 2019 1:19 PM

भिखारी के पास मिले इतने पैसे पुलिस को गिनने में लगे 8 घंटे

मुंबई में शुक्रवार को गोवंडी रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन की चपेट में आने से बिरभिचंद आजाद नाम के एक भिखारी की मौत हो गई। जब रेलवे पुलिस (जीआरपी) परिजनों की तलाश में भिखारी के घर पहुंची वहां का नजारा देख कर उनके होश उड़ गए। रेलवे पुलिस को झोपड़ी में पैसों से भरी बोरियां और थैलियां मिलीं। इन बोरियों और थैलियों में तकरीबन 2 लाख रूपये से ज्यादा के सिक्के और कैश मिले जिसकों गिनने में पुलिस को 8 घंटे लगे।

beggar mumbai,govandi railway station,mumbai beggar,weird news in hindi ,भिखारी, मुंबई

इतना ही नहीं भिखारी की झोपडी से बैंक की पासबुक भी मिली जिसमें कुल 8 लाख 77 हजार रुपये जमा की रसीद मिली है। रेलवे पुलिस को भिखारी आजाद की झोपड़ी से आधार कार्ड, पैन कार्ड और सीनियर सिटिजन कार्ड मिला है। जिस पर राजस्थान का पता लिखा हुआ है। फिलहाल पुलिस ने भिखारी के घर से मिले पैसों को जब्त कर लिया है और आधार कार्ड पर दिए पते पर उनके परिवार वालों को खोजने के लिए जीआरपी रवाना हो गई है।

आजाद हार्बर लाइन की लोकल ट्रेन में भीख मांगता था। आसपास के लोगों ने बताया कि यहां आजाद का कोई रिश्तेदार नहीं है। बेटा है, लेकिन वह राजस्थान में रहता है। पुलिस ने उससे भी संपर्क करने की कोशिश की।

beggar mumbai,govandi railway station,mumbai beggar,weird news in hindi ,भिखारी, मुंबई

महिला भिखारी के बैंक अकाउंट में मिले 6.37 करोड़ रुपए

लेबनान में वाफा मोहम्मद अवद नाम की एक महिला भिखारी (Beggar) के बैंक अकाउंट में मे 6.37 करोड़ रुपए मिले है. इस बात का खुलासा तब हुआ जब जब वाफा मोहम्मद अवद अपनी सेविंग्स को एक बैंक से दूसरे बैंक में ट्रांसफर करने के लिए पहुंची थी। जब उसने पैसे ट्रांसफर के लिए आवेदन दिया तो मौजूदा बैंक के पास नगदी की समस्या पैदा हो गई। भिखारी वाफा मोहम्मद अवद का कहना है कि उन्होंने यह राशी भीख मांगकर एकत्रित की है।

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com