यहां बनाई जा रही इंसान के पेशाब से शराब, 50 हजार लीटर यूरिन से की तैयार

By: Ankur Mon, 12 July 2021 4:03 PM

यहां बनाई जा रही इंसान के पेशाब से शराब, 50 हजार लीटर यूरिन से की तैयार

कई लोग होते हैं जिन्हें लिकर में बीयर (Beer) पीना पसंद होता हैं। बाजार में कई तरह की बीयर हैं और सभी अपने स्वाद के अनुसार इसका चुनाव करते हैं। लेकिन अब जरा सोचिए कि आपको बताया जाए कि जो बीयर आप पी रहे हैं उसे इंसान के पेशाब से बनाया गया हैं तो। यह सुनकर शायद आप बीयर पीना ही छोड़ दे। लेकिन ये बात बिल्कुल सच है। Pisner कंपनी इंसान की पेशाब से बीयर बनाती है। ये एक नया कॉन्सेप्ट है, जिसके बारे में ज्यादा लोगों को पता भी नहीं है। तो अगली बार किसी पार्टी में ध्यान से बीयर पीजिएगा। कहीं ऐसा न हो, आप जिस चीज का मजा ले रहे हों, वो किसी की पेशाब हो।

अगर आपने कभी Pisner बीयर पी है, तो असल में आपने इंसान की पेशाब को मुंह लगाया है। Pisner के नाम में ही Pis है, जिसका मतलब पेशाब होता है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ साल पहले इस कंपनी ने एक म्यूज़िक कॉन्सर्ट से इंसानों का 50 हजार लीटर यूरिन इकठ्ठा किया था, जिसके बाद ही उन्होंने अपनी बीयर लॉन्च की थी।

कंपनी के मुताबिक, ‘जब उन्होंने अपनी बीयर लॉन्च की तो लोगों को लगा था कि वो सीधा लोगों की यूरिन को बीयर बता कर बेच रहे हैं। लेकिन ऐसा नहीं है। हम इंसान की पेशाब को अपने प्रोडक्ट में जरूर इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ये पूरे एक प्रोसिजर से हो कर गुजरती है।’ ‘अगर यह यूरिन की तरह जरा सा भी टेस्ट देता है, तो हम इसे बंद कर देंगें। लेकिन आपको जरा भी पता नहीं चलेगा।’ डेनमार्क की कृषि और खाद्य परिषद ने कहा कि ह्यूमन वेस्ट को इतने बड़े पैमाने पर फर्टिलाइजर के रूप में इस्तेमाल करना एक नया कॉन्सेप्ट है। इसे “beercycling” कहा जाता है।

ये भी पढ़े :

# उल्लू, बंदर, चमगादड़ और कई पक्षियों के साथ रहती है रवीना टंडन, विश्वास न हो तो देखे तस्वीरें

# Black Outfit में मौनी रॉय ने इंटरनेट पर बिखेरे हुस्न के जलवे, फोटोज हुई वायरल

# UP विधानसभा चुनाव: 17 जुलाई को राजभर और CM केजरीवाल के बीच होगी मुलाकात, गठबंधन पर हो सकता है फैसला

# UP में मौसम विभाग का अलर्ट, 45 जिलों में 14 जुलाई तक बदली-बारिश का बना रहेगा सिलसिला

# नागौर : पिकअप में सवार होकर रिश्तेदार की शोक बैठक में शामिल होने जा रहे थे लोग, हादसे में गई 2 की जान

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com