स्मार्टवॉच ने किया बेहतरीन काम और बचा ली युवक की जान, एक्सीडेंट होते ही किया पुलिस को कॉल

By: Ankur Fri, 01 Oct 2021 7:09 PM

स्मार्टवॉच ने किया बेहतरीन काम और बचा ली युवक की जान, एक्सीडेंट होते ही किया पुलिस को कॉल

आज का युग तकनिकी का हैं जहां हमें कई ऐसे यंत्र देखने को मिल रहे हैं जो हमारे काम को आसान बनाते हैं। हांलाकि कई लोग तकनिकी पर पूरी तरह से निर्भर रहना गलत मानते हैं जो कि सही भी हैं। लेकिन इस तकनिकी का एक हैरान करने वाला मामला सामने आया सिंगापुर से जहां स्मार्टवॉच ने एक युवक की जान बचाई। यहां 24 वर्षीय छात्र का बाइक चलाते वक्त एक्सिडेंट हो गया था और वह बेहोश गया। स्मार्टवॉच ने शख्स की मूवमेंट को रिकॉर्ड किया और पुलिस को कॉल लगा दिया। अगर घड़ी वक्त पर एक्सिडेंट की खबर नहीं देती, तो शायद युवक की हालत और भी ज्यादा खराब हो जाती।

शख्स की पहचानन मोहम्मद फित्री के रूप में हुई हैं। वो अपनी मोटरसाइकिल से कहीं जा रहे थे, तभी उनकी टक्कर एक वैन से हो गई और फित्री सड़क पर गिर पड़े। टक्कर के बाद मोहम्मद फित्री को तो होश नहीं रहा, लेकिन उनके हाथ में बंधी हुई Apple Watch ने उनका मूवमेंट ट्रैक कर लिया। गिरने के बाद फित्री को काफी देर तक होश नहीं आया। इसके बाद घड़ी ने एमरजेंसी सर्विस को कॉल किया और फिर मोहम्मद फित्री के कुछ प्राइमरी कॉन्टैक्ट्स को भी फोन लगा दिया। छात्र के घरवालों ने The Sun को बताया कि उस समय कोई भी सड़क पर मौजूद नहीं था जब ये घटना घटी थी। उन्होंने कहा, ‘हमें घड़ी से पता चला कि उनका एक्सिडेंट हुआ है।

ये भी पढ़े :

# ऑपरेशन के दौरान रोना महिला को पड़ा महंगा, बिल में अस्पताल वालों ने जोड़े इसके भी रूपये

# बच्चे को पैसे की अहमियत सिखाने के लिए मां लेती है उससे रूम का किराया, जानें कैसे कमाता है वो

# बच्चे के दिमाग को खा गया कीड़ा और हो गई मौत, जानें झकझोर देने वाला यह मामला

# अजीबोगरीब शादी जिसमें शख्स की दुल्हन बना कुकर, वजह उड़ा देगी आपके होश

# फोटोग्राफर को खाना खाने से किया मना तो दूल्हे के सामने ही डिलीट कर दी शादी की तस्वीरें

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com