घर में मिले 90 से ज्यादा जहरीले सांप, पकड़ने में लगा चार घंटे का समय

By: Ankur Sun, 17 Oct 2021 8:10 PM

घर में मिले 90 से ज्यादा जहरीले सांप, पकड़ने में लगा चार घंटे का समय

बरसात के दिनों में अक्सर घरों में जानवरों के आने का खतरा बढ़ जाता हैं। कईयों के घर में सांप घुस जाता हैं जिसे देखते ही सिट्टी-पिट्टी गुल हो जाती हैं। लेकिन इस बीच एक हैरान करने वाला मामला देखने को मिला अमेरिका के उत्तरी कैलिफोर्निया में एक घर में जहां 90 से ज्यादा जहरीले सांप मिले जिन्हें पकड़ने में करीब चार घंटे का समय लगा। सोनोमा काउंटी में बचाव दल को इसकी सूचना मिलने पर जब अल वुल्फ यहां पहुंचे तो हैरत में पड़ गए। यह घर सांपों का पूरा ठिकाना बन गया था। इन्हें रैटल-स्नेक (विषधर नाग) बताया गया है।

उत्तरी कैलिफोर्निया में एक घर के नीचे से मिले इन जहरीले सांपों को देखकर वुल्फ की आंखें भी फटी रह गईं क्योंकि उन्होंने पहली बार किसी एक जगह पर इतने सांप देखे थे। उन्होंने कहा, मुझे सांपों से बचाव के दस्ताने पहनने पड़े ताकि ये रैटल-स्नेक उन्हें काट न लें। वुल्फ ने बताया, मुझे वहां पहुंचे एक मिनट भी नहीं हुआ था कि पहला सांप मिल गया। इसके बाद सांपों के मिलने का सिलसिला एक के बाद एक बढ़ता रहा। अंतत: इस इमारत से 92 सांप मिले। आमतौर पर ये सांप सांता रोजा में पहाड़ियों पर मिलते हैं जो काफी जहरीले होते हैं। इस पूरे काम में वुल्फ को करीब चार घंटे का समय लगा।

ये भी पढ़े :

# पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को भी सताने लगा डेंगू का कहर, 24 घंटे में मिले 152 लोग संक्रमित

# शादी में मेहमानों को मिला ऐसा खाना जिसे देख भड़के लोग, आप भी रह जाएंगे हैरान

# शव से 3 फीट की दूरी पर 8 हफ्ते तक सोती रही महिला, खुलासा हुआ इस तरह जिसने किया सभी को हैरान

# आराम की हैं ये नौकरी जिसमें है सिर्फ बिस्तर पर पड़े रहना, कंपनी आपके घर पर पहुंचाएगी गद्दे

# सोशल मीडिया पर आग लगा रहा यह वीडियो, शिमला मिर्च को काटने पर निकल रहे सिक्के

lifeberrys हिंदी पर देश-विदेश की ताजा Hindi News पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अपडेट। Viral News in Hindi के लिए क्लिक करें अजब गजब सेक्‍शन

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com