• Hindi News/
  • News/
  • News Ril Agm 2021 Reliance With Google Launch Cheapest Smart Phone Jio Phone Next 172594

रिलायंस ने गूगल के साथ मिलकर बनाया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन 'जियोफोन नेक्स्ट', इस तारीख से शुरू होगी बिक्री

By: Pinki Thu, 24 June 2021 4:21 PM

रिलायंस ने गूगल के साथ मिलकर बनाया दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन 'जियोफोन नेक्स्ट', इस तारीख से शुरू होगी बिक्री

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में कई बड़े और खास ऐलान किए गए हैं। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो और गूगल की साझेदारी में बने नए स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट की घोषणा कर दी है। नया स्मार्टफोन जियो और गूगल के फीचर्स और ऐप्स से लैस होगा। एंड्रायड बेस्ड इस स्मार्टफोन का ऑपरेटिंग सिस्टम जियो और गूगल ने मिलकर तैयार किया है। इस फोन को लॉन्च करते हुए गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि इस फोन की इंटरनेट स्पीड अच्छी होगी। कंपनी का ये सस्ता स्मार्टफोन गणेश चतुर्थी के दिन यानी 10 सितंबर से बाजार में उपलब्ध होगा। अंबानी ने कहा कि देश को 2G मुक्त 5G युक्त बनाना हमारा लक्ष्य है।

बता दे, बीते साल ही रिलायंस जियो ने गूगल संग साझेदारी की घोषणा की थी। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने नए स्मार्टफोन के बारे में कहा था कि हमारा अगला कदम गूगल और जियो के साथ मिलकर बनाए गए एक नए, किफायती जियो स्मार्टफोन के साथ शुरू होता है। यह भारत के लिए बनाया गया है और यह उन लाखों नए उपयोगकर्ताओं के लिए नई संभावनाएं खोलेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे। गूगल क्लाउड और जियो के बीच एक नई 5G साझेदारी एक अरब से अधिक भारतीयों को तेज इंटरनेट से जुड़ने में मदद करेगी तथा भारत के डिजिटलीकरण के अगले चरण की नींव रखेगी।

भारतीय बाजार के लिए विशेष तौर पर बनाया गया जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन पर यूजर्स गूगल प्ले से भी ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं। स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्रायड अपडेट भी मिलेंगे। फुली फीचर्ड इस स्मार्टफोन को मुकेश अंबानी ने भारत का ही नहीं दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया।हालांकि, अभी इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि 5G इको सिस्टम विकसित करने के और 5G उपकरणों की एक श्रृंखला विकसित करने के लिए हम वैश्विक भागीदारों के साथ काम कर रहे हैं। जियो न सिर्फ भारत को 2G मुक्त बनाने के लिए काम कर रहा है, बल्कि 5G युक्त भी कर रहा है। जियो डाटा खपत के मामले में दुनिया के दूसरे नंबर का नेटवर्क बन गया है। रिलायंस जियो के नेटवर्क पर 630 करोड़ जीबी डेटा प्रतिमाह की खपत होती है। पिछले साल के मुकाबले यह 45% अधिक है।

एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसकी कीमत काफी कम रखी जाएगी। जियो-गूगल का एंड्रॉयड बेस्ड स्मार्टफोन जियोफोन नेक्स्ट गेम चेंजर साबित होगा। यह उन 30 करोड़ लोगों की जिंदगी बदल सकता है जिनके हाथ में अभी भी 2G मोबाइल सेट हैं। तेज स्पीड बढ़िया ऑपरेटिंग सिस्टम और किफायती दाम के दम पर जियो-गूगल का नया स्मार्टफोन करोड़ों नए ग्राहकों से रिलायंस जियो की झोली भर सकता है।

ये भी पढ़े :

# Reliance AGM : नीता अंबानी ने कहा - कोरोना के 10 में से 1 मरीज को रिलायंस इंडस्ट्रीज में बनी ऑक्सीजन मुफ्त मिली

# सुर्खियों में आई तिड़वा बहनों की एकसाथ हुई प्रेगनेंसी, इस तरह की थी बच्चे पैदा करने की प्लानिंग

# बेखबर पिता के फोन से बच्ची ने मंगा लिया 15 हजार का खाना! VIDEO वायरल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com