जवानों के साथ दिवाली मनाने जैसलमेर जाएंगे PM मोदी, CDS-आर्मी चीफ भी होंगे साथ

By: Pinki Sat, 14 Nov 2020 08:31 AM

जवानों के साथ दिवाली मनाने जैसलमेर जाएंगे PM मोदी, CDS-आर्मी चीफ भी होंगे साथ

हर साल की तरह इस साल भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दीपावली का पर्व मनाएंगे। पीएम मोदी इस बार राजस्थान स्थित जैसलमेर जाएंगे। बताया गया कि सबह करीब 8:30 बजे पीएम जैसलमेर पहुंचेंगे। इस दौरान पीएम मोदी के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत और आर्मी चीफ एमएम नवरणे भी साथ रहेंगे। बता दें कि जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान की सीमा मिलती है। यहां बॉर्डर पर बीएसएफ की तैनाती है। सुप्रसिद्ध तनोट माता का मंदिर भी यहीं पर है।

विभिन्न सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी फोरवर्ड एरिया में लौंगेवाला में सेना के केंप में जाकर बी।एस।एफ और आर्मी के जवानो-अधिकारियों के साथ पर्व मनाएंगे।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए सेना, वायुसेना व सीमा सुरक्षा बल के कई आलाधिकारी जैसलमेर पहुंच गए हैं। वही बॉर्डर पर अलर्ट है।

दीपावली की पूर्व संध्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील की कि वे इस त्योहार के दिन सैनिकों के सम्मान में एक दीया जरूर जलाएं। उन्होंने कहा कि सैनिकों की अनुकरणीय बहादुरी के लिए शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘इस दीपावली हम सभी एक दीया उन सैनिकों के सम्मान में जलाएं जो निडर होकर देश की रक्षा करते हैं। सैनिकों की अनुकरणीय बहादुरी के लिए उनके प्रति शब्दों से कृतज्ञता ज्ञापित करने की भावना न्याय नहीं कर सकती। हम सीमाओं पर डटे सैनिकों के परिवार वालों के प्रति भी कृतज्ञ हैं।’

बता दे, पिछले साल 27 अक्टूबर 2019 को पीएम नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी में जवानों के साथ दीवाली मनाई थी। आर्मी ड्रेस में पीएम मोदी जवानों के बीच पहुंचे और उनके बीच मिठाइयां बांटी थी। इससे पहले 2018 में पीएम मोदी ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सेना और ITBP के जवानों के बीच दीवाली मनाई थी।

ये भी पढ़े :

# PM मोदी ने देशवासियों को दी दिवाली की शुभकामनाएं, कहा- सभी लोग समृद्ध और स्वस्थ रहें

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com