इस तारीख से शुरू होगी Ola Electric Scooter की डिलीवरी, CEO भाविश अग्रवाल ने कहा - 'Gaddi nikal chuki

By: Pinki Tue, 14 Dec 2021 12:19 PM

इस तारीख से शुरू होगी Ola Electric Scooter की डिलीवरी,  CEO भाविश अग्रवाल ने कहा - 'Gaddi nikal chuki

Ola Electric Scooter की डिलीवरी 15 दिसंबर से शुरू होने वाली है और इसके लिए ग्राहकों से मैसेज मिलने शुरू हो गये हैं। इतना ही नहीं ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल (CEO Bhavish Aggarwal) ने ट्विटर पर एक ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को फ्यूचरफैक्ट्री में डिलीवरी के लिए तैयार किया जा रहा है। वीडियो के अंत में, ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ले जा रहे एक ट्रक को फैक्ट्री से अंतिम डिलीवरी के लिए निकलते देखा जा सकता है। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'Gaddi nikal chuki'।

ओला के सीईओ ने पिछले हफ्ते अपने ग्राहकों को बुकिंग के बाद डिलिवरी में देरी पर उनके धैर्य के लिए धन्यवाद दिया था। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण तमिलनाडु में कंपनी के फ्यूचरफैक्ट्री में किया जा रहा है।

भाविश ने एक ओला स्कूटर ग्राहक का भी ट्वीट शेयर किया, जिसने लिखा था कि उसकी ओला S1 Pro डिलीवरी 15 दिसंबर के लिए कन्फर्म हो गई है। सिद्धार्थ रेड्डी नाम के यूजर ने लिखा है, 'पहले 50 S1 Pro ग्राहकों के लिए बेंगलुरु के नम्मा (#Namma #Bengaluru) में एक विशेष डिलीवरी कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है।'

आपको बता दे, कंपनी के इस स्कूटर को हर स्टेप पर ट्रैक किया जा सकता है जिस वजह से आपकी स्कूटर फैक्ट्री से निकल चुकी है, इसकी जानकारी भी मिलती है। ग्राहकों को 15 दिसंबर से 31 दिसंबर की डिलीवरी डेट मिल रही है। कंपनी पहले ही स्कूटर की डिलीवरी में देरी कर चुकी है और अब लग रहा है कि अंततः इसकी डिलीवरी शुरू की जा सकती है। कंपनी इसकी डिलीवरी अक्टूबर में शुरू करने वाली थी लेकिन इसे आगे बढ़ाया जा रहा था।

ओला इलेक्ट्रिक ने सितंबर में दो दिनों के लिए अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बुकिंग शुरू की थी। स्कूटर की बुकिंग के लिए ग्राहकों से 499 रुपये की मामूली राशि ली गई। ओला ने बताया कि कंपनी को दो दिनों के भीतर 1,100 करोड़ रुपये से अधिक की बुकिंग मिली है। इसके बाद चिप की कमी की वजह से उत्पादन शुरू हो नहीं पा रही थी लेकिन अब इसका उत्पादन पूरी क्षमता के साथ किया जा रहा है।

ओला ने 20 नवंबर से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों की टेस्ट राइडिंग शुरू की है। ओला सिर्फ प्री-बुकिंग करा चुके ग्राहकों को इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्ट राइड दे रही है। पिछले हफ्ते ओला ने 20,000 ग्राहकों को स्कूटर की टेस्ट राइड दी औरकंपनी का लक्ष्य अब इस महीने से 1,000 शहरों में एक दिन में 10,000 टेस्ट राइड करने का है। आने वाले दिनों में अधिक से अधिक टेस्ट राइड मिलने वाली है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत (Ola scooter price)

ओला इलेक्ट्रिक ने OLA S1 और Ola S1 Pro Scooter नाम से दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए हैं। इन स्कूटर की कीमत 85,000 से लेकर 1.10 लाख रुपये तक है।

महाराष्ट्र में OLA S1 की कीमत 94,999 रुपये, राजस्थान में 89,968 रुपये और गुजरात में 79,999 रुपये रखी गई है। अगर Ola S1 Pro की बात करें तो महाराष्ट्र में इसकी कीमत 1,24,999 रुपये, गुजरात में 1,09,999 और राजस्थान में 1,19,138 रुपये रखी गई है।

OLA S1 Pro और OLA S1 माइलेज

ओला इलेक्ट्रिक (Electric Scooter) नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला S1 और ओला S1 Pro मेंको नए बैटरी पैक के साथ लॉन्च किया है। Ola S1 में 2.98 किलोवाट बैटरी पैक लगाया गया है जबकि ओला एस1 प्रो स्कूटर में 3.97 kW बैटरी पैक दिया हुआ है।

Ola S1 को एक बार फुल चार्ज करने पर 120 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है और इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। Ola S1 Pro को एक चार्ज में 180 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटा है।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com