IPL 2020 : धोनी ने खेला अपना 200वां आईपीएल, नहीं थी उन्हें इसकी जानकारी, कही ये दिलचस्प बात

By: Ankur Tue, 20 Oct 2020 11:08 AM

IPL 2020 : धोनी ने खेला अपना 200वां आईपीएल, नहीं थी उन्हें इसकी जानकारी, कही ये दिलचस्प बात

बीते दिन आईपीएल का मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेला गया था। मुकाबले के लिए मैदान में उतरते ही धोनी के इस आईपीएल में 200 मैच पूरे हो गए। लेकिन इसके बारे में धोनी को पता तक नहीं था। वो इतने मुकाबले खेलने वाले अब पहले खिलाड़ी बन गए गए हैं। हालांकि धोनी को अपनी इस उपलब्धि के बारे में मालूम नहीं था। इस बारे में पूछे जाने पर विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता नहीं था।

दरअसल मैच से पहले टॉस के समय चेन्नई के कप्तान से जब कामेंटेटर डैनी मौरिसन ने 200वें आईपीएल मैच के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, ‘आप ने अभी इसके बारे में कहा तो मुझे पता चला।’ आईपीएल खिताब को तीन बार जीतने वाले इस कप्तान ने कहा, ‘यह अच्छा लगता है लेकिन यह सिर्फ एक संख्या है। मैं भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं कि बिना किसी चोट के इतने लंबे समय तक खेल पाया।'

गौरतलब है कि आईपीएल के 2008 में शुरू होने के बाद से ही धोनी सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं। इस फ्रेंचाइजी को जब दो साल के लिए निलंबित किया गया था तब उन्होंने राइजिंग सुपर जाएंट्स का प्रतिनिधित्व किया था। धोनी ने इस महीने की शुरुआत में ही सबसे ज्यादा आईपीएल मैच खेलने के मामले में टीम के साथी खिलाड़ी सुरेश रैना (194 मैच) का रिकार्ड तोड़ा था। बता दें कि धोनी ने आईपीएल के 200 मैचों में अब तक 23 अर्धशतक की मदद से 4,596 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 84 रन रहा है। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137।35 का रहा है। वह टूर्नामेंट में छक्के लगाने के मामले में क्रिस गेल (333 छक्के) और एबी डिविलियर्स (231) के बाद 215 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

ये भी पढ़े :

# CSK Vs RR : चेन्नई को करारी हार देने में राजस्थान के इन 5 खिलाड़ियों ने दिखाया दमखम

# CSK Vs RR : राजस्थान की सुपर किंग्स पर रॉयल जीत, चेन्नई के प्ले-ऑफ की राह और हुई मुश्किल

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com