MP News: सचिन तेंदुलकर ने सीहोर जिले के 560 आदिवासी बच्चों की पढ़ाई का उठाया जिम्मा

By: Pinki Tue, 16 Nov 2021 4:36 PM

MP News: सचिन तेंदुलकर ने सीहोर जिले के 560 आदिवासी बच्चों की पढ़ाई का उठाया जिम्मा

क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के 560 आदिवासी बच्चों के भाग्य निर्माण का जिम्मेदारी उठाया है। उन्होंने सेवा कुटीर बनाए एक 'एनजीओ परिवार' के साथ साझेदारी की है। महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इंदौर से सड़क मार्ग से देवास के जिले के खातेगांव के संदलपुर गांव पहुंचे। जहां उन्होंने एक एनजीओ के कार्यक्रम में शिरकत की। यहां सचिन तेंदुलकर ने अपने पिता को याद करते हुए कहा कि पिता चाहते थे बच्चों के लिए कुछ करें। वो आज हमारे बीच होते बहुत खुशी होती। (एनजीओ) संस्था परिवार एजुकेशन बच्चों की पढ़ाई के लिए कार्य करती है। सचिन बच्चों की पढ़ाई में मदद कर रहे हैं।

सचिन ने टीम के साथ बिल्डिंग का दौरा भी किया। दौरा बेहद ही गोपनिया रखा था, लेकिन जैसे ही सुबह देवास की सड़कों से उनका काफिला गुजरा, तो लोगों ने सचिन को पहचान लिया। काफिल चापड़ा से बागली, पुंजापुरा होकर खातेगांव के संदलपुर पहुंचा। इस दौरान जहां से भी सचिन गुजरे लोगों ने हाथों में तिरंगा लेकर उनका स्वागत किया। कई लोगों ने रास्तें में उनकी कार पर फूल बरसाए।

सचिन सफेद शर्ट में कार की पीछे की सीट पर बैठे थे। सचिन ने कई जगह हाथ हिलाकर लोगों के अभिवादन को स्वीकार भी किया। कई लोगों ने आवाज लगाकर सचिन को रुकने के लिए भी निवेदन किया। तिरंगा हाथ में लिए लोगों ने भारत माता के नारे भी लगाए। सचिन के साथ विदेशी लोगों की टीम भी थी। इस दौरान सचिन के साथ आई टीम ने शूटिंग भी की। सचिन के दौरे के लेकर सुरक्षा इंताजम किए गए।

जानकारी हो कि वे यहां के बच्चों से मिल कर उनका हाल-चाल जानकर उन्हें बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए भी प्रयास करेंगे। मालूम हो कि तेंदुलकर के लिए आज का दिन इस लिए भी खास है क्योंकि आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने 2013 में क्रिकेट से सन्यास लिया था।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com