IPL 2020 : इयोन मॉर्गन के फैसलों पर भड़के गौतम गंभीर, कहा - समझ से परे हैं

By: Ankur Thu, 22 Oct 2020 10:52 AM

IPL 2020 : इयोन मॉर्गन के फैसलों पर भड़के गौतम गंभीर, कहा - समझ से परे हैं

बीता मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच हुआ था जिसमें कोलकाता का इस सीजन का सबसे निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिला जिसकी बदौलत वे बैंगलोर को सिर्फ 85 रन का लक्ष्य दे पाए। बैंगलोर ने 13.3 ओवर में ही इस मैच में जीत पा ली। इस मैच के बाद सभी ने कोलकाता टीम के प्रदर्शन पर सवाल आए लेकिन गौतम गंभीर ने केकेआर के कप्तान इयोन मॉर्गन के फैसलों की निंदा करते हुए सवाल खड़े किए।

पैट कमिंस को क्यों दिया पहला ओवर

जिस वक्त बैंगलोर की पारी शुरू हुई तो सभी ने यही सोचा था कि कप्तान मॉर्गन लॉकी फर्ग्युसन को पहला ओवर देंगे। क्योंकि अगर मैच में वापसी करना है तो बैंगलोर के शुरुआती विकेट तुरंत निकालने होंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। केकेआर की ओर से पहला ओवर पैट कमिंस लेकर आए। कमिंस पूरे सीजन में अब तक जितने मुकाबले खेले हैं उनका खास प्रदर्शन नहीं रहा। कमिंस ने बल्ले से कुछ अच्छा किया है लेकिन गेंदबाजी में वो कुछ नहीं कर पाए।

गौतम गंभीर ने उठाए सवाल

मैंच में कमेंट्री कर रहे पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीन भी मॉर्गन के फैसले को समझ नहीं सके। कमेंट्री के दौारन उन्होंने कहा कि पता नहीं कप्तान मॉर्गन ने क्या सोचकर लॉकी फर्ग्युसन को ओवर नहीं दिया। जबकि इसी खिलाड़ी ने हैदराबाद के खिलाफ पांच विकेट लिए थे। लॉकी फर्ग्युसन ने ही हैदराबाद के खिलाफ जीत दिलाई थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

लॉकी फर्ग्युसन को दिया गया सातवां ओवर

दिनेश कार्तिक के कप्तान छोड़ने के बाद लग रहा था कि शायद केकेआर में कुछ परिवर्तन देखने को मिले। मॉर्गन बेशक अनुभवी और विश्वविजेता इंग्लैंड की टीम के कप्तान हैं लेकिन आज उनके फैसले पर सवाल जरूर उठ रहे हैं। लॉकी फर्ग्युसन जैसा गेंदबाज होते हुए भी पहला ओवर कमिंस को दिया गया उसके बाद दूसरा ओवर पी। कृष्णा को तीसरा ओवर कमिंस को दिया गया। इसके बाद कहीं जाकर सातवां ओवर फर्ग्युसन को दिया गया। और इसी ओवर में टीम को दो सफलताएं मिलीं। फर्ग्युसन ने फिंच को आउट किया और फिर पडिक्कल इसी ओवर में रन आउट हो गए।

ये भी पढ़े :

# IPL 2020 : बड़ी हार के बाद बोले कप्तान इयान मॉर्गन, इस बात को लेकर हो रहा पछतावा

# IPL 2020 : मोहम्मद सिराज ने किया ऐसा काम, आजतक आईपीएल इतिहास में नहीं कर पाया कोई

# VIDEO : प्रीति जिंटा ने शेयर किया विडियो, अब तक 35 दिन में करवा चुकी हैं 20 बार कोरोना टेस्ट

# IPL 2020 : धोनी की मुश्किलें और बढ़ी, स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो चोट के चलते सीजन से बाहर

# IPL 2020 : कोलकाता के खिलाफ जीत के हीरो बने बैंगलोर के ये 5 खिलाड़ी, टॉप-2 में पहुंची RCB

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com