राजस्थान में देखने को मिला पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी का असर, शिमला से ज्यादा ठंडा रहा फतेहपुर

By: Ankur Wed, 17 Nov 2021 1:06 PM

राजस्थान में देखने को मिला पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी का असर, शिमला से ज्यादा ठंडा रहा फतेहपुर

राजस्थान में सर्दियों ने दस्तक दे दी हैं और पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी का असर यहां देखने को मिलने लगा हैं। बीती रात हल्की सर्द हवाओं के कारण गलन भरी सर्दी रही। लोग सुबह जब घरों से निकले तो उन्हें तेज सर्दी का अहसास हुआ। आलम यह हैं कि राजस्थान के फतेहपुर में शिमला से ज्यादा ठंड रही। शिमला का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि बीती रात फतेहपुर का न्यूनतम तापमान 2.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो इस सर्दी के सीजन में अब तक का सबसे ठंडा इलाका रहा।

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो हवाओं का रुख उत्तर-पश्चिम में होने के कारण तापमान में यह गिरावट हुई है और अगले कुछ दिनों में सर्दी का असर और बढ़ सकता है। वहीं 19 नवंबर बाद उत्तरी राजस्थान के अलावा कोटा, भरतपुर और उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में सुबह कोहरा भी पड़ सकता है। आज उदयपुर संभाग के जिलों में सुबह हल्के बादल देखने को मिले। मौसम विभाग ने यहां आज और कल यानी 19 नवंबर को हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक आज उदयपुर और कोटा संभाग के कई जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। अरब सागर में बने एक लो-प्रेशर सिस्टम और सर्कुलेशन सिस्टम का असर गुजरात और दक्षिण राजस्थान के हिस्सों में देखने को मिल रहा है। इसके कारण आज उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा समेत आस-पास के क्षेत्रों में सुबह हल्के बादल भी देखने को मिले। उदयपुर, कोटा के अलावा अजमेर और जयपुर संभाग के कुछ जिलों में भी 19 नवंबर को हल्की बूंदाबादी हो सकती है। बारिश के बाद प्रदेश में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज हो सकती है।

ये भी पढ़े :

# सीकर : पुलिस ने की अवैध हुक्का पार्लर पर कार्रवाई, 11 युवकों सहित संचालक गिरफ्तार

# पाली : बाइक सवार दो युवकों को स्कॉर्पियो ने रौंद डाला, मौके पर ही हुई मौत

# राजस्थान में प्रदूषण : बच्चों में प्रदूषण से मृत्युदर सर्वाधिक, हालात खराब फिर भी खुले है स्कूल

# T20 सीरीज : रोहित और साउदी ब्रिगेड के बीच पहली जंग आज जयपुर में, ये रिकॉर्ड रहेंगे दांव पर

# Uttarakhand Election 2022: आप सांसद भगवंत मान बोले- चाय वाले को PM बनाना हमारी गलती, भाजपा शासन में अच्छे दिन कभी नहीं आएंगे

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi
|

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com