Kisan Andolan: सिंघु बार्डर पर निहंगों ने की युवक की हत्या, हाथ काटकर शव लटकाया

By: Pinki Fri, 15 Oct 2021 09:23 AM

Kisan Andolan: सिंघु बार्डर पर निहंगों ने की युवक की हत्या, हाथ काटकर शव लटकाया

तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में लगातार 10 महीने से जारी किसानों के धरना प्रदर्शन के बीच दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बार्डर पर गुरुवार रात एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसे 100 मीटर तक घसीटा गया, एक हाथ काट दिया और सुबह 6:00 बजे शव को किसान आंदोलन मंच के सामने लटका दिया गया। युवक पर गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी का आरोप है। मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार रात को दिल्ली-हरियाणा के सिंघु बार्डर पर कुछ लोगों ने एक अनजान व्यक्ति का दाहिना हाथ काट कर मार दिया। इसके बाद शव को किसानों के धरना स्थल के पास ले जाकर बैरिकेड पर लटका दिया। वहीं, जान गंवाने इस व्यक्ति की अभी शिनाख्त नहीं हुई है।

हालांकि, इसे किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश भी कहा जा रहा है। फिलहाल कुंडली किसान आंदोलन स्थल से जो बातें सामने आ रही हैं, उसमें युवक की हत्या निहंगों द्वारा करने की जानकारी दी जा रही है।

कुंडली बॉर्डर पर शुक्रवार सुबह सनसनी फैल गई, जब वहां संयुक्त किसान मोर्चा के मुख्य मंच के पास एक शव लटका मिला। शव का एक हाथ कटा हुआ है। पांचों उंगलियों के साथ पूरी हथेली काटकर अलग कर दी गई। गर्दन पर भी तेजधार हथियार से हमले के निशान हैं। सूचना के बाद कुंडली थाना प्रभारी रवि कुमार मौके पर पहुंचे। युवक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस फिलहाल मामले में ज्यादा जानकारी देने से बच रही है।

30000 देकर किसी ने भेजा

निहंगों का आरोप है कि युवक को साजिश के तहत यहां भेजा गया था। इसके लिए उसे 30,000 रुपए दिए गए थे। युवक ने यहां पवित्र गुरु ग्रंथ साहिब का अंग भंग किया। निहंगों को इसका पता चला तो उसे पकड़ लिया गया। घसीटते हुए निहंगों के पंडाल ट्रैक्टर एजेंसी के पास लाया गया। बताया जा रहा है कि युवक से पूछताछ, घसीटने समेत पूरी वारदात की वीडियो भी बनाई गई, जो अभी सामने नहीं आई है।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com