Advertisement

7 साल की बच्ची से हारा कोरोना, 2118 लोगों की अब तक जा चुकी है जान

By: Pinki Thu, 20 Feb 2020 5:25 PM

7 साल की बच्ची से हारा कोरोना, 2118 लोगों की अब तक जा चुकी है जान

चीन में घातक कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण 114 और लोगों की मौत होने के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 2,118 हो गई है। इसके साथ ही संक्रमण के कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 74,576 हो गई है। चीनी प्राधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के रोजाना दर्ज होने वाले मामलों में गिरावट आई है और इसके 394 मामले सामने आए। वहीं एक सात साल की बच्ची ने इस जानलेवा संक्रमण को मात देने में सफल हुई है। चीन में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए सात माह के बच्चे को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर 2 बुजुर्ग यात्रियों की कोरोना वायरस से मौत, 7 भारतीय संक्रमित


बड़ी राहत, कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में आई कमी

इंडियन कंपनी ने कर दिखाया, मिला कोरोना का तोड़

कोरोना: चीन में फंसे इंड‍ियन कपल ने लगाई भारत सरकार से मदद की गुहार, कहा - 'प्लीज, हमें यहां से बाहर निकालिए

corona virus,corona treatment,corona infection,china coronavirus,news ,चीन, कोरोना संक्रमण, कोरोना वायरस, कोरोना का ईलाज, कोरोना,

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, चोंगक्विंग में सबसे कम उम्र के मरीज का यह पहला मामला था, बच्चे में कोरोनावायरस से संक्रमण की पुष्टि 3 फरवरी को हुई थी। चोंगक्विंग हेल्थ कमीशन के डेप्टी पार्टी सचिव शिआ पेई ने कहा कि अस्पतला ने बच्चे के उपचार के लिए विशेष चिकित्सक टीम का गठन किया था। इलाज में सबकुछ ठीक रहा और पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद आज (बुधवार) सुबह बच्चे को छुट्टी दे दी गई।

मीडिया के अनुसार, चोंगक्विंग में मंगलवार तक कोरोनावायरस से संक्रमण के कुल 296 मामलों की पुष्टि हुई थी। इनमें से 254 लोगों पूर्ण रूप से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com