BPCL ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब WhatsApp से कर सकेंगे रसोई गैस की बुकिंग, ऑनलाइन हो सकेगा भुगतान

By: Pinki Wed, 27 May 2020 09:12 AM

BPCL ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, अब WhatsApp से कर सकेंगे रसोई गैस की बुकिंग, ऑनलाइन हो सकेगा भुगतान

भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) ने ग्राहकों की सुविधा के लिए देशभर में WhatsApp के जरिये रसोई गैस बुकिंग करने की सेवा शुरू करने की घोषणा की। भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) देश की दूसरी सबसे बड़ी पेट्रोलियम वितरण कंपनी है। BPCL के 7.10 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं।

BPCL के एक वक्तव्य में कहा, भारत गैस के देशभर में स्थित ग्राहक कहीं से भी WhatsApp के जरिये खाना पकाने का गैस सिलेंडर बुक करा सकते हैं।

BPCL स्मार्टलाइन नंबर 1800224344

कंपनी ने कहा है कि उसने सिलेंडर बुकिंग के लिए एक नए व्हाट्सएप बिजनेस चैनल की शुरुआत की है। व्हाट्सएप पर यह बुकिंग बीपीसीएल स्मार्टलाइन नंबर (1800224344) पर ग्राहक के कंपनी के पास पंजीकृत मोबाइल नंबर से हो सकती है।

BPCL के विपणन निदेशक अरुण सिंह ने इस एप को जारी करते हुए कहा कि व्हाट्सएप के जरिये एलपीजी बुकिंग करने के इस प्रावधान से ग्राहकों को और आसानी होगी। Whatsapp अब आम लोगों के बीच काफी सामान्य हो चला है। चाहे युवा हो या फिर बुजुर्ग सभी इसका इस्तेमाल करते हैं और इस नई शुरुआत से हम अपने ग्राहकों के और करीब पहुंचेंगे।

ऑनलाइन कर सकेंगे पेमेंट

कंपनी के कार्यकारी निदेशक, एलपीजी के प्रभारी टी. पीतांबरम ने कहा कि WhatsApp के जरिये बुकिंग करने के बाद ग्राहक को बुकिंग होने का संदेश प्राप्त होगा। इसके साथ ही एक लिंक भी उसे प्राप्त होगा जिस पर वह डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड, यूपीआई और अमेजन जैसे अन्य भुगतान एप के जरिये भुगतान भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी इसके साथ ही LPG डिलिवरी पर नजर रखने और ग्राहकों से उसके बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेने जैसे नये कदमों पर भी गौर कर रही है। आने वाले दिनों में कंपनी ग्राहकों को सुरक्षा जागरुकता के साथ ही और सुविधायें भी प्रदान करेगी।

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2022 lifeberrys.com