• Hindi News/
  • News/
  • 50 Doctors Lost Their Lives In One Day From Coronavirus

पिछले 24 घंटे में 50 डॉक्टरों ने कोरोना से गंवाई जान, अब तक 980 की हो चुकी है मौत

By: Pinki Tue, 18 May 2021 1:22 PM

पिछले 24 घंटे में 50 डॉक्टरों ने कोरोना से गंवाई जान, अब तक 980 की हो चुकी है मौत

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने सोमवार को जानकारी दी है कि पिछले 24 घंटे में देश में 50 डॉक्टरों की कोरोना की वजह से मौत हो गई है। आईएमए का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर (COVID-19 second wave) में अब तक 244 डॉक्टरों की मौत हो चुकी है जबकि पिछले साल कोरोना की पहली लहर में 736 डॉक्टरों की मौत हुई थी। इसको मिलाकर अब तक 980 डॉक्टर महामारी के मरीजों का इलाज करते-करते अपनी जान दे चुके हैं। यह संख्या बेहद चिंताजनक है।

NDTV की खबर के अनुसार, 26 साल के डॉक्टर अनस मुजाहिद कोरोना की दूसरी लहर में मौत के मुंह में गए डॉक्टरों में सबसे युवा थे। डॉक्टर अनस मुजाहिद दिल्ली के गुरु तेग बहादुर हॉस्पिटल में रेजीडेंट डॉक्टर थे, जो एक डेडिकेटेड कोविड स्पेशियलिटी सेंटर है। लेकिन कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कुछ घंटों के भीतर ही उनकी मौत हो गई। मुजाहिद के घर में माता-पिता और चार भाई-बहन हैं।

मुजाहिद की मौत को करीब एक हफ्ता हो चुका है, लेकिन उनके दोस्त और करीबी डॉ आमिर सोहेल भी मौत से जूझ रहे हैं। मुजाहिद को गले में खराश जैसे मामूली लक्षण थे और एंटीजन टेस्ट में उन्हें पॉजिटिव पाया गया था। खबरों के मुताबिक, कोरोना वायरस अचानक ही उन पर हावी हो गया। वो अचानक गिर पड़े और शरीर के अंदर खून बह जाने से उनकी मौत हो गई। उनका टीकाकरण भी नहीं हुआ था।

उनके दोस्त और करीबी डॉ आमिर सोहेल ने बताया कि यह बेहद हैरतअंगेज है। उनके माता-पिता का भी कहना है कि मुजाहिद को कभी कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी नहीं हुई थी। हम समझ नहीं पा रहे हैं कि यह सब कैसे हो गया।

सोहेल का कहना है कि उनका भी अभी तक टीकाकरण नहीं हुआ है। मेरे कई सहयोगियों ने भी अभी तक कोरोना वैक्सीन नहीं ली है। कोविड ड्यूटी के कारण हमें वैक्सीन लगवाने के लिए काफी जहमत उठानी पड़ रही है। हमें अपने सीनियर डॉक्टरों को बताना पड़ता है और उनके हस्ताक्षर के बाद ही ऐसा संभव हो पाता है। अब सोहेल अगले कुछ दिनों के भीतर वैक्सीन लगवाने की तैयारी कर रहे हैं।

आपको बता दे, देश में कोरोना की दूसरी लहर कहर बनकर टूटी है। इस लहर में रोजाना 3 लाख के करीब मरीज मिल रहे है वहीं, करीब रोजाना 4 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हो रही है।

देश में कोरोना महामारी आंकड़ों में

- बीते 24 घंटे में कुल नए केस आए: 2.63 लाख
- बीते 24 घंटे में कुल ठीक हुए: 4.22 लाख
- बीते 24 घंटे में कुल मौतें: 4,334
- अब तक कुल संक्रमित हो चुके: 2.52 करोड़
- अब तक ठीक हुए: 2.15 करोड़
- अब तक कुल मौतें: 2.78 लाख
- अभी इलाज करा रहे मरीजों की कुल संख्या: 33.48 लाख

ये भी पढ़े :

# इंदौर: सरकारी अस्पताल में चूहों का आतंक, कुतर गए नवजात बच्चे की एड़ी और अंगूठा

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन lifeberrys हिंदी की वेबसाइट पर। जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश से जुड़ीNews in Hindi

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com