Advertisement

अगर आपकी हुई है नई शादी तो ससुराल में रखें इन बातों का ध्यान, जीवन में नहीं होगी दिक्कत

By: Ankur Wed, 03 Mar 2021 5:56 PM

अगर आपकी हुई है नई शादी तो ससुराल में रखें इन बातों का ध्यान, जीवन में नहीं होगी दिक्कत

शादियों का सीजन चल रहा हैं जिसमें कई लड़के-लड़कियां अपन जीवन की नई शुरुआत करने जा रहे हैं क्योंकि शादी के बाद जीवन में कई बदलाव आते हैं। खासतौर से एक लड़की की जिंदगी शादी के बाद पूरी तरह से बदल जाती है और उनपर कई जिम्मेदारियां आ जाती हैं। लेकिन नए माहौल में प्रवेश से पहले लड़कियों को कुछ बातों को जानने की जरूरत होती हैं कि ससुराल में उनका व्यवहार किस तरह का होना चाहिए ताकि जीवन खुशियों से भरा रहे। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

relationship tips,relationship tips in hindi,married woman tips ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, शादीशुदा महिलाओं के टिप्स

सास-ससुर का रखें ध्यान

आपके ससुराल में सबसे बड़े होते हैं लड़की के सास-ससुर। घर की खुशी उनके खुश होने पर काफी निर्भर रहती है। ऐसे में आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप उनको कभी नाराज या उदास न करें या होने दें। उनकी हर एक छोटी-बड़ी बातों का ध्यान रखें, उनको समय पर खाना दें, उनके साथ बैठें, उनके साथ बात करें, उनके साथ अपनी बातें साझा करें और उनकी बातें सुनें। अगर आपके सास-ससुर कोई दवा लेते हैं, तो उन्हें समय पर दवा दें। ये छोटी-छोटी बातें आपके सास-ससुर और आपके रिश्ते को बेहतर करेंगी।

छोटे बच्चों से घुल-मिलकर रहें

अगर आपके ससुराल में छोटे बच्चे हैं, तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि उनसे घुल-मिलकर रहना चाहिए, उनका ध्यान रखना चाहिए, उनकी जरूरत पूरी करनी चाहिए। ऐसा करने से आपके ससुराल वालों की नजर में आपकी छवि काफी अच्छी बनेगी। इसके अलावा आपको कभी भी किसी बात से नाराज नहीं होना चाहिए। कभी का बार हो सकता है कि आपको कोई बात सुनने को मिले, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप उदास या नाराज हो जाएं।

relationship tips,relationship tips in hindi,married woman tips ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, शादीशुदा महिलाओं के टिप्स

पति का ध्यान रखें

जब आपकी शादी होती है, तो जितना ध्यान आपके पति आपका रखते हैं। उतना ही आपको भी उनका रखना चाहिए। आपको कोशिश करनी चाहिए कि जब वो सुबह दफ्तर जाएं तो उनकी हर एक चीज तैयार कर दें, उनके लिए लंच बनाकर दें, दिन में फोन करके एक बार उनसे बात करें (अगर वो व्यस्त हों, तो उन्हें परेशान न करें), खाने में उनकी पसंद की चीजें बनाएं, उनकी बातों को सुनें और समझें आदि कई काम करके आप अपने पति को खुश कर सकती हैं।

अपनी जिम्मेदारियों का ध्यान रखें

ससुराल में जाने के बाद लड़कियों को अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी समझना आना चाहिए। आपको सभी के साथ प्यार भरा रिश्ता बनाना चाहिए, सुबह जल्दी उठना चाहिए, सभी को सुबह उठकर अभिवादन करना चाहिए, पूजा-पाठ करना चाहिए, सभी के लिए खाने की तैयारी करनी चाहिए। आपको कभी भी अपने सास-ससुर के उठने के बाद नहीं उठना चाहिए। अपने ससुराल की बुराईयां कभी अपने मायके में न करें। इससे आपके साथ ही आपके माता-पिता और आपके सास-ससुर के रिश्तों में खटास आ सकती है।

ये भी पढ़े :

# क्या आप भी करने जा रहे पहले बच्चे की प्लानिंग, कदम बढ़ाने से पहले इन बातों पर करें विचार

# किशोरावस्था में कहीं दूर ना हो जाए आपके बच्चे, इन तरीकों से मधुर बनाए रिश्ते

# रिलेशनशिप को मजबूत बनाए रखने के लिए जरुरी हैं ये बातें, नहीं तो टूट सकता है दिल

# कौन कहता है कि लड़का और लड़की अच्छे दोस्त नहीं हो सकते?

# लॉन्ग डिस्‍टेंस रिलेशनशिप को ऐसे बनायें मजबूत, रखे इन बातों का ध्यान

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com