Advertisement

गुलाब का हर रंग कुछ कहता हैं, जानें किसे दे सकते हैं आप इसका नजराना

By: Ankur Tue, 09 Feb 2021 4:17 PM

गुलाब का हर रंग कुछ कहता हैं, जानें किसे दे सकते हैं आप इसका नजराना

वैलेंटाइन वीक जारी हैं जिसमें सभी अपने प्यार को दर्शाने के लिए गुलाब का इस्तेमाल करते हैं और उन्हें अपने जीवन में अहमियत जताते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि गुलाब कई रंगों का होता हैं और हर रंग का अपना विशेष महत्व होता हैं। जी हां, वैलेंटाइन वीक सिर्फ आपके पार्टनर के लिए ही नहीं बल्कि इस जीवन में आप जिस भी किसी से प्यार करते हैं उन्हें इसका अहसास दिलाने का होता हैं। तो आइये जानते हैं कौनसे रंग का गुलाब आप किसे दे सकते हैं।

relationship tips,relationship tips in hindi,rose color means,valentine week 2021 ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, गुलाब के रंग का महत्व, वैलेंटाइन वीक 2021

सफेद रंग का गुलाब

बालों पर अगर गुलाब का फूल लगाना हो या फिर किसी शादी में सजावट करनी हो, तो यहां सबसे ज्यादा सफेद गुलाब के फूलों का इस्तेमाल किया जाता है। ये गुलाब शांति और पवित्रता का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में लोग अपने शुद्ध प्रेम को दिखाने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। ऐसा नहीं कि इस फूल को आप सिर्फ अपने पार्टनर को ही दे सकते हैं बल्कि, आप इसे अपनी दादी, मां को भी किसी भी दिन दे सकते हैं।

गुलाबी रंग का गुलाब

गुलाब के फूल कई तरह के होते हैं, जिनमें से एक होता है गुलाबी रंग का। इस फूल की अपनी अलग पहचान है। इस गुलाब के फूल को आप उस व्यक्ति को दे सकते हैं जो आपको प्रेरित करता हो। ये व्यक्ति कोई भी हो सकता है, आपके दोस्त, आपके अध्यापक, आपके पिता आदि। साथ ही ऐसे व्यक्ति को भी आप ये गुलाब दे सकते हैं जिनकी आप काफी प्रशंसा भी करते हैं। इसलिए गुलाबी गुलाब की अलग बात होती है।

relationship tips,relationship tips in hindi,rose color means,valentine week 2021 ,रिलेशनशिप टिप्स, रिलेशनशिप टिप्स हिंदी में, गुलाब के रंग का महत्व, वैलेंटाइन वीक 2021

पीले रंग का गुलाब

पीले रंग का गुलाब बाजार में थोड़ा कम देखने को मिलता है। ये फूल उन लोगों को दिया जाता है। जैसे- अगर आप किसी के अच्छे दोस्ते हैं और आप अपने उस दोस्त से काफी प्यार करते हैं। ऐसे में अगर इस वेलेंटाइन डे के हफ्ते में आप अपने उस दोस्त से प्यार का इजहार करना चाहते हैं, तो आप उन्हें पीला गुलाब दे सकते हैं। अब इतना तो आप समझ गए होंगे कि पीला गुलाब दोस्ती का प्रतीक होता है, और ये दोस्ती की गहराई को दर्शाता भी है।

लाल रंग का गुलाब

बात जब लाल रंग के गुलाब की आती है, तो सबके दिल धड़कना लाजमी है। ये सभी जानते हैं कि ये फूल प्यार का प्रतीक होता है। ये आसानी से बाजार में मिल भी जाता है। हालांकि, रोज डे के दिन इसके दाम थोड़े ज्यादा बढ़ जाते हैं। इस गुलाब को आप अपने पार्टनर को देकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। लाल गुलाब आज के युवाओं में काफी प्रचलित है। युवा एक-दूसरे को देने के लिए इस लाल गुलाब का काफी उपयोग करते हैं।

ये भी पढ़े :

# Propose Day 2021 : इन शायरी के साथ करें अपने पार्टनर को इम्प्रेस

# ऑफिस में महिला सहकर्मियों से इस तरह का रखें व्यवहार, सभी बनेंगे आपके दोस्त

# क्या आप भी हैं लॅान्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में, इन टिप्स का ध्यान रख रिश्ते को बनाए मजबूत

# ना करें परवरिश के दौरान ये 5 गलतियां, बच्चों को पहुंचाती हैं नुकसान

# इन 5 तरीकों से अपने पार्टनर को फील कराएं स्पेशल, होगा आपके प्यार का अहसास

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com