Advertisement

इस तरह दे बच्चो के कमरे को अलग लुक, सजाने के लिए अपनाए ये तरीके

By: Ankur Thu, 25 Apr 2019 08:50 AM

इस तरह दे बच्चो के कमरे को अलग लुक, सजाने के लिए अपनाए ये तरीके

हर व्यक्ति अपने घर को खूबसूरत दिखाना पसंद करता हैं, खासतौर से अपने बच्चों के कमरे को सजाकर रखना चाहता है ताकि बच्चों का मन लगा रहे। बच्चों के कमरे को सजाना घर को सजाने से बिलकुल अलग होता है क्योंकि इसे बच्चों के चंचल मन की तरह सजाना होता हैं। इसलिए आज हम आपको बच्चों के कमरे को सजाने के कुछ बेहतरीन तरीकों के बारे में बताने जा रहे है जिनकी मदद से आपको आसानी होगी। तो आइये जानते है इन तरीकों के बारे में।

* एक्सेंट चेयर

आजकल के बच्चो को कुर्सियों में भी नयापन चाहिए। इस तरह की कुर्सियो का बाज़ार में बहुत ही चलन है। इनका उपयोग कर घर में बच्चो का कमरा सबसे अलग और सुंदर बनाया जा सकता है। यह कुर्सिया साधारण नही होती है बल्कि फैशन के अनुसार होती है जिनका उपयोग बच्चो के कमरे में करना एक बेहतर तरीका है।

room decoration,decoration tips,children room decoration ,बच्चों का कमरा, डेकोरेशन टिप्स, सजावट टिप्स, बच्चों के रूम की सजावट

* कालीन

कालीन घर में बिछा होना घर की सुन्दरता में चार चाँद लगा देता है और जब इसे बच्चो के कमरे में लगाया जाये तो इससे उस कमरे की रोनक बढ़ जाती है पर इसके लिए कमरे में पैट्रन वाला या रंगीन ही कालीन का चयन करे।

* अलमारिया

अलमारियो का डिजाईन भी बाज़ार में बहुत से नये आ गये है इसके लिए कमरे के अनुसार देखते हुए ही अलमारियो को लगवाए जिससे आपके बच्चो के कमरे का नया द्रश्य देखने को मिल जायेगा।

room decoration,decoration tips,children room decoration ,बच्चों का कमरा, डेकोरेशन टिप्स, सजावट टिप्स, बच्चों के रूम की सजावट

* पानी वाली पेंटिंग

पानी वाली पेंटिंग बच्चो के कमरे में बहुत ही सुंदर लगती है, आजकल तो इसका चलन भी बहुत ही बढ़ रहा है। बहुत सारी साईट मिल जाएँगी जो आपके बच्चे के कमरे को सजाने में आपकी मदद कर सकती है। बच्चो का कमरा पानी वाली पेंटिंग से बहुत ही सुंदर लगेगा।

* केनोपी बेड

इस तरह के बेड बाज़ार में बहुत ही चल रहे है। इनके उपयोग से एक तो आपका बच्चा आपके करीब होगा और साथ ही वह इनकी वजह से बहुत ही खुश भी होगा।

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com