इस तरह बनाए अपनी खाली दीवारों को आकर्षक, घर को मिलेगा बेहतरीन लुक

By: Ankur Thu, 28 Mar 2019 1:05 PM

इस तरह बनाए अपनी खाली दीवारों को आकर्षक, घर को मिलेगा बेहतरीन लुक

घर की सजावट में दिवारों का बहुत योगदान होता है जिनकी मदद से आप अपने घर को बेहतरीन लुक दे सकते है। जी हाँ, घर की दिवारों के रंग से लेकर उन पर बनी डिजाईन और तस्वीरों की मदद से दिवारों को आकर्षक बनाने में मदद मिलती हैं। आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन तरीके लेकर आए है जिनकी मदद से आप अपने घर की दिवारों को बेहतरीन बनाने में काम में ले सकते हैं। तो आइये जानते है इन तरीकों के बारे में।

* लकड़ी के पैनल

घर में कोई न कोई खाली दीवार होती ही है, लेकिन आप इस दीवार पर ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं। तो दीवार को नया लुक देने के लिए दीवार पर ऊपर की तरफ एक लकड़ी के पीस को हैंग कर लें। अब इस रॉड से हाथों से बने कुछ फूल या हाट्र्स लटका लें। इसे करने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा और यह दीवार काफी आकर्षक दिखेगी। या आप घर की दीवारों की लुक चेंज करने के लिए उस पर लकड़ी के पैनल का इस्तेमाल कर सकते है।

decorate house walls,ways to decorate,decoration tips ,घर का आकर्षण, घर की सजावट के टिप्स, डेकोरेशन टिप्स, घर को बेहतरीन बनाने के तरीके

* खूबसूरत फ्रेम और शीशे

महंगी पेंटिंग्स या खर्चीले फर्नीचर के बजाय आप दीवार की सजावट के लिए शीशे और फोटो फ्रेम्स का भी समझदारी से इस्तेमाल कर सकते हैं। दीवारों पर लंबे साइज के शीशे लगाने से घर का लुक भी बड़ा लगता है। इसके अलावा कुछ अच्छे रंग और उनके साथ लाइट का साथ आपकी दीवार को और भी खूबसूरत बना देगा।

* दीवार में फ्रेम बनाये

दीवार के अंदर फ्रेम बनाकर सामान रखने का तरीका पुराना हो गया है। इसलिए अब आप कुछ नया ट्राई करें। दीवार में कुछ फ्रेम बनाये, लेकिन बाहर की तरफ निकले हुए हो। इसमें सामान रखने के लिए ज्यादा जगह मिल जायेगी। अगर आप चाहे तो बाहर की तरफ निकले फ्रेम के ऊपर भी कुछ सामान रख सकते हैं।

decorate house walls,ways to decorate,decoration tips ,घर का आकर्षण, घर की सजावट के टिप्स, डेकोरेशन टिप्स, घर को बेहतरीन बनाने के तरीके

* सामान रखने के लिए इस्तेमाल करें

दीवार पर लकड़ी से कोई डिजाइन बनना, खाली दीवार को सामान रखने के काम में लाने का एक तरीका है। अब इस डिजाइन में कुछ हुक्स फिट करें और अब इन हुक्स में कई सामान लटकाया जा सकता है। जैसे बैग्स, स्कार्फ , कैप्स। कपड़ लटकाने से दीवार का लुक बिगड़ सकता है, इसलिए सोच-समझकर ही चीजें लटकाये।

* फोटो कोलाज

आप चाहें तो अपनी फैमली मैंम्बर्स के फोटोज का कोलाज बनाकर भी दीवार पर लगा सकते हैं। इससे दीवार का खालीपन तो दूर होगा ही साथ ही आप अपनी स्वीट मैमोरी को भी आप आते जाते देख सकते हैं। इससे आपको खुशी भी मिलेगी।

Tags :

Home | About | Contact | Disclaimer| Privacy Policy

| | |

Copyright © 2021 lifeberrys.com